EBM News Hindi

अमेरिका: तेज रफ्तार SUV ने क्रिसमस परेड में लोगों को रौंदा, वीडियो में देखिए खौफनाक मंजर

विस्कॉन्सिन, नवंबर 22: अमेरिका के विस्कॉन्सिन राज्य में बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है, जब राज्य के उपनगरीय मिल्वौकी में क्रिसमस परेड में तेज रफ्तार एसयूवी घुस गई। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है और 40 से ज्यादा लोग बुरी तरह से घायल हो गये हैं। इस दर्दनाक हादसे का वीडियो कई लोगों ने बनाया है, जिसमें दिख रहा है कि किस तरह से लोगों को चीरती हुई तेज रफ्तार एसयूवी मौत बांट रही है। क्रिसमस परेड में हादसे को लेकर स्थानीय पुलिस अधिकारी डैन थॉम्पसन ने कहा है कि, मौके से संदिग्ध गाड़ी को कब्जे में ले लिया गया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, मौका-ए-वारदात को भी सील कर दिया गया है। वीडियो में दिख रहा है कि, तमाम बैरिकेट्स को तोड़ती हुई एसयूवी लोगों को टक्कर मारती हुई आगे बढ़ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार शाम को ये हादसा हुआ है, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई है और 40 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो ये हैं। हालांकि, मरने वाले लोगों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।
रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के पीछे आतंकियों का हाथ होने का शक जताया जा रहा है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है। स्थानीय पुलिस तहकीकात कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि, ये सिर्फ एक हादसा है या फिर इसके पीछे किसी की साजिश है। वीडियो में दिख रहा है कि, भीड़ में कार के घुसते ही हर तरफ हड़कंप मच जाता है और लोग चिल्लाने लगते हैं। लेकिन, एसयूवी का ड्राइवर कार को रोकता नहीं है, बल्कि तेज रफ्तार में आगे बढ़ाता रहता है। वहीं, घटना को लेकर कई वीडियो वायरल हो रहे है, और एक वीडियो में देखा जा रहा है कि, पुलिस गाड़ी को रोकने के लिए गोली भी चला रही है। पुलिस अधिकारी थॉम्पसन ने पुलिस द्वारा गोली चलाने की पुष्टि की है और कहा है कि, गोली चलाने से कोई घायल नहीं हुआ है।

वीडियो देखने से साफ पता चल रहा है कि, गाड़ी ड्राइवर का मकसद लोगों को कुचलकर मारना ही था। क्योंकि, शांति से जा रही परेड में कार लगातार लोगों को कुचलते हुए आगे बढ़ रही थी और कार सवार गाड़ी को रोकने की कोशिश करने के बजाए और तेजी से गाड़ी आगे बढ़ा रही है। वहीं, व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने स्थिति पर एक ब्रीफिंग प्राप्त की है और व्हाइट हाउस “वौकेशा में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और इस भयानक घटना से प्रभावित सभी लोगों के लिए हमारे दिल से सहानुभूति है।” अधिकारी ने कहा कि, “हम जरूरत पड़ने पर किसी भी तरह की सहायता देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।” वहीं, अब पूरी घटना की जांच की जिम्मेदारी एफबीआई ने संभाल ली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.