EBM News Hindi

Vijay Hazare Trophy: IPL 2022 के लिए टीम ने 40 गुना कीमत देकर रीटेन किया, अब ठोका तूफानी शतक

नई दिल्ली. IPL में इसी साल डेब्यू किया और 10 मैच में ही ऐसा धमाकेदार प्रदर्शन किया कि टीम तो फाइनल में पहुंची ही, साथ ही साथ करोड़पति भी बन गया. हम बात कर रहे हैं वेंकटेश अय्यरकी. मध्य प्रदेश की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले वेंकटेश ने इसी साल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स  के लिए डेब्यू किया था. लेकिन कुछ ऐसी पारियां खेलीं कि वो रातों-रात लीग के स्टार बन गए. उनके प्रदर्शन के दम पर KKR खिताबी मुकाबला खेली और इस खिलाड़ी पर इतना भरोसा जताया कि आईपीएल 2022 से पहले 40 गुना कीमत में रीटेन कर लिया.

केकेआर ने वेंकटेश अय्यर  को एक साल पहले 20 लाख की बेस प्राइस में खरीदा था और 8 करोड़ रुपए में रीटेन किया. वेंकटेश ने भी विजय हजारे टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश की तरफ से खेलते हुए केरल के खिलाफ तूफानी शतक ठोककर इस फैसले को सही साबित किया है.

Vijay Hazare Trophy इस मैच में केरल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मध्य प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शून्य़ के स्कोर पर ही ओपनर सिद्धार्थ पाटीदार आउट हो गए. इसके बाद अभिषेक भंडारी और रजत पाटीदार ने दूसरे विकेट के लिए 101 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को इस झटके से उबारा. अभिषेक अर्धशतक लगाने से एक रन से चूक गए. इसके बाद रजत भी आउट हो गए. ऐसे में मध्य प्रदेश की टीम फिर मुश्किल में घिर गई. लेकिन चौथे नंबर पर उतरे वेंकटेश अय्यर ने शुभम शर्मा ने चौथे विकेट के लिए 169 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया.

शुभम 82 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन दूसरे छोर पर वेंकटेश ने तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी और लिस्ट-ए क्रिकेट में तीसरा शतक पूरा किया. उन्होंने 84 गेंद में 112 रन की पारी खेली. इसमें 4 छक्के और 7 चौके उड़ाए.

वेंकटेश की शतकीय पारी की बदौलत मध्य प्रदेश ने 50 ओवर में 329 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इस पारी से उन्होंने यह साबित कर दिया है कि वो सिर्फ टी20 ही नहीं, बल्कि वनडे क्रिकेट में भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. वेंकटेश ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में 10 मैच में 47 से ज्यादा के औसत से 370 रन ठोके थे. इस दौरान 4 अर्धशतक जड़े थे. उन्होंने लीग में 3 विकेट भी लिए थे. इसी ऑलराउंड प्रदर्शन के बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घेरलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली थी. उन्होंने इसी सीरीज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया. उन्होंने 3 मैच में कुल 36 रन बनाए थे.

 

 

इस प्रदर्शन के दम पर उन्होंने टी20 के बाद वनडे टीम के लिए भी टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दे दी है. हार्दिक पंड्या चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं. ऐसे में वेंकटेश पंड्या के मैच फिनिशर के रोल को वनडे में भी निभा सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.