EBM News Hindi

केएल राहुल को मिलने जा रही है वनडे टीम की बड़ी जिम्मेदारी, BCCI जल्द कर सकता है ऐलान

नई दिल्ली. बीसीसीआई  ने रोहित शर्मा को टी20 के बाद वनडे टीम का कप्तान भी बना दिया है. विराट कोहली  हालांकि वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने के मूड में नहीं थे. लेकिन बोर्ड ने अंत में उनसे लिमिटेड ओवर की कप्तानी छीन ली. वे अब सिर्फ टीम इंडिया के टेस्ट के कप्तान रहेंगे. यानी अब लिमिटेड ओवर और टेस्ट दोनों के अलग-अलग कप्तान बना दिए हैं. इस बीच बोर्ड केएल राहुल  को बड़ी जिम्मेदारी देने जा रहा है.

इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार, केएल राहुल को वनडे टीम का नया उप-कप्तान बनाया जा सकता है. उन्हें पिछले दिनों टीम इंडिया  का टी20 का भी उप-कप्तान बनाया गया था. बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘केएल राहुल वनडे टीम के अगले उप-कप्तान होंगे. उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया. उनके पास 6-7 साल का समय है. उन्हें अगला कप्तान बनाने के लिए यह एक रास्ता है.’ उन्होंने कहा कि वे राहुल द्रविड़  के अलावा रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी बहुत कुछ सीखेंगे. मालूम हो कि टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन वनडे खेलने हैं. दौरे के लिए जल्द टीम का ऐलान होना है. तब राहुल के नाम की घोषणा की जा सकती है.

केएल राहुल का प्रदर्शन पिछले 2 साल में वनडे में शानदार रहा है. 1 जनवरी 2020 से भारतीय बल्लेबाजों के वनडे के रिकॉर्ड को देखें तो राहुल ने सबसे अधिक 2 शतक लगाए हैं. इस दौरान वे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. उन्होंने 12 पारियों में 62 की औसत से 620 रन बनाए. 2 शतक और 4 अर्धशतक लगाया. यानी हर दूसरी पारी में उन्होंने 50 से अधिक रन बनाए. इस दौरान विराट कोहली ने 560 और रोहित शर्मा ने 6 पारियों में 261 रन बनाए हैं.

केएल राहुल आईपीएल  के पिछले 4 सीजन से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और हर बार 500 से अधिक रन बनाए हैं. आईपीएल 2021 की बात की जाए तो उन्होंने 13 मैच में 63 की औसत से 626 रन बनाए. 6 अर्धशतक लगाया. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 139 का रहा था. यानी वे वनडे और टी20 दोनों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.