EBM News Hindi

विराट कोहली और काेच राहुल द्रविड़ सीनियर खिलाड़ियों के साथ, सेलेक्टर्स से चयन को लेकर ठनी!

नई दिल्ली. टीम इंडिया  को 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. सीरीज के लिए टीम की घोषणा मंगलवार को की जानी थी, लेकिन कप्तान विराट कोहली  और कोच राहुल द्रविड़ की सीनियर खिलाड़ियों को टीम में रखने को लेकर सेलेक्टर्स से ठन गई है. इस कारण इसमें देरी हो रही है. अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा  लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी अच्छे फॉर्म में नहीं हैं.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को एक और मौका दे सकती है. हालांकि इशांत का चयन उनके फिटनेस पर निर्भर करेगा. हालांकि वे उनकी जगह युवाओं को मौका देना चाहते हैं. लेकिन कोच और कप्तान सीनियर्स के साथ हैं. इशांत चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे. बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि साउथ अफ्रीका की सीरीज हमारी कठिन सीरीज से में एक है.

अधिकारी ने कहा कि टीम साउथ अफ्रीका  में अब तक टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. ऐसे में कोच और कप्तान को अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजार पर पूरा भरोसा है. उम्मीद है कि दोनों दौरे पर फॉर्म हासिल कर लेंगे. रहाणे का साउथ अफ्रीका में टेस्ट का औसत 53 को जबकि पुजारा का 31 का है. इशांत शर्मा हालांकि 7 टेस्ट में सिर्फ 20 विकेट ले सके हैं.

दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे के मुकाबले भी खेलने हैं. लेकिन सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी से होनी है. ऐसे में वनडे टीम की घोषणा बाद में की जाएगी. विजय हजारे ट्रॉफी भी शुरू हो चुकी है. ऐसे में इसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी नजर रहेगी.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.