EBM News Hindi

ISL 2021-22: एटीके मोहन बागान को मुंबई सिटी ने बुरी तरह रौंदा, 5-1 की स्कोरलाइन से हराया

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग के 8वें सीजन में बुधवार को जब फातोर्दा के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में डिफेंडिंग चैम्पियन्स मुंबई सिटी एफसी और एटीके मोहन बागान की टीम का आमना-सामना हुआ तो ऐसा लगा कि आईएसएल 2021 के फाइनल का एक्शन रिप्ले देखने को मिलेगा, जिसमें मोहन बागान की टीम अपना बदला लेने की कोशिश करती नजर आयेगी। हालांकि जब दोनों टीमें मैच खेलने उतरी तो मुंबई सिटी एफसी की टीम ने साबित कर दिया कि वो चैम्पियन क्यों हैं। मुंबई सिटी एफसी की टीम ने एटीके मोहन बागान की टीम के खिलाफ खेलना शुरू किया तो एकतरफा प्रदर्शन किया और मोहन बागान की टीम को 5-1 से रौंद कर जीत हासिल की।

मुंबई सिटी एफसी की टीम के लिये विक्रम प्रताप सिंह ने चौथे ही मिनट में गोल दागकर बढ़त दिला दी तो वहीं पर 25वें मिनट में दूसरा गोल दागकर बढ़त को दोगुना कर दिया। वहीं पर इगोर एंगुलो ने 38वें मिनट में तीसरा गोल दागकर मैच की बढ़त को उस स्थिति में पहुंचा दिया जहां से मोहन बागान की टीम के लिये वापसी कर पाना मुश्किल हो गया।

वहीं जब मैच का दूसरा हाफ शुरू हुआ तो मोर्ताडा फॉल ने 2 मिनट बाद ही चौथा गोल (47वें मिनट) कर दिया तो वहीं पर बिपिन सिंह ने 52वें मिनट में पांचवा गोल दागकर अपनी टीम की जीत को पूरी तरह से पक्का कर दिया। मोहन बागान की ओर से सिर्फ डेविड विलियम्स ही स्कोर कर सके और वो गोल भी 60वें मिनट में आया जो कि कंसोलेशन प्राइज से ज्यादा नहीं था।

एटीके मोहन बागान के लिये एंटोनियो लोपेज हबास ने बिना बदलाव वाली टीम के साथ ही उतरने का फैसला किया जिससे उसे नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ जीत मिली थी, तो वहीं पर हैदराबाद एफसी के खिलाफ 3-1 से मैच हारने के बाद मुंबई सिटी एफसी की टीम ने दो बदलाव करते हुए मंदार राव देसाई और रेनियर की जगह पर विक्रम को शामिल किया।

युवा फुटबॉलर विक्रम प्रताप सिंह ने टीम के भरोसे को बरकरार रखा और पहले 4 मिनट में ही गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी। वहीं पर 25वें मिनट में दूसरा गोल दागकर टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। मुंबई सिटी एफसी की तरफ से लगातार गोलों की बारिश होती नजर आयी, तो वहीं पर एटीके मोहन बागान का डिफेंस पूरी तरह से लड़खड़ाता नजर आया और एक भी गोल नहीं बचा पाया। वहीं मोहन बागान की हालत इस बात से ही पता चलती है कि पहले हाफ में उनकी टीम का एक भी गोल प्वाइंट पर नहीं लगा। मैच के आखिरी मिनटों से पहले दोनों टीम के गोलस्कोरर बिपिन सिंह और डेविड विलियम्स ने गोल कर मैच को खत्म किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.