EBM News Hindi

ISL 2021 : चेन्नईयिन एफसी ने जीत के साथ किया आगाज, हैदराबाद हारा

नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग (ISL 2021) के 5वें मुकाबले में मंगलवार चेन्नईयिन एफसी का हैदराबाद एफसी से सामना हुई। इस मैच में चेन्नईयिन ने हैदराबाद पर 1-0 से सीजन की पहली जीत दर्ज की। चेन्नईयिन की यह हैदराबाद के खिलाफ इतिहास की तीसरी जीत भी रही। जीत का गोल पेनल्टी के रूप में रहा जो 66वें मिनट में मिला। व्लादिमीर कोमन से यह विजयी गोल निकला, जिससे चेन्नईयिन 3 अंक हासिल करने में कामयाब हुई।
दोनों के बीच अंत तक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। ब्रेक के समय दोनों टीमें बिना कोई गोल किए ड्रेसिंग रूम में लौटीं। लेकिन दूसरे हाफ के 65वें मिनट में चेन्नई को पेनल्टी मिली जब हितेश शर्मा ने अनिरुद्ध थापा को बॉक्स में फाउल किया। मोनाको के पूर्व फुटबॉलर व्लादिमीर कोमन ने पेनल्टी स्पॉट से गेंद को नेट में डालने में कोई गलती नहीं की।
हैदराबाद ने पहले हॉफ में कई बार गोल करने के कुछ शानदार मौके बनाए, लेकिन वो गोल नहीं कर सके जिसका खामियाजा उन्हें अंत में हार के साथ भुगतना पड़ा। इसके अलावा हैदराबाद को करारा झटका उस समय लगा, जब हालिचरण नरजारी चोटिल होने के कारण पहले 10 मिनट के अंदर बाहर हो गए। फिर भी हैदराबाद के खिलाड़ियों ने हार नहीं मानी। उन्होंने लगातार हमलावर तेवर अपनाए। चेन्नईयिन के हिमाचल प्रदेश में जन्मे गोलकीपर विशाल कैथ ने हैदराबाद के प्रयासों को नाकाम करके चेन्नई की जीत में अहम भूमिका निभाई।

हैदराबाद टीम के भारतीय खिलाड़ियों की औसत आयु 24 साल थी। हैदराबाद का अब अगला मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई सिटी से होगा। हैदराबाद के लिए यह मैच भी आसान नहीं रहने वाला क्योंकि मुंबई ने इस सीजन में जीत के साथ शुरूआत कर अपना विश्वास चार गुना बढ़ाकर रखा हुआ हुआ। मुंबई सिटी ने गोवा को 3-0 से पस्त किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.