EBM News Hindi

Calicut Airport पर कस्‍टम ने यात्री से पकड़ा 25 लाख का गोल्‍ड पेस्‍ट, दुबई से रेक्‍टम में छुपा कर लाया था यह गोल्‍ड

नई दिल्ली. देश के एयरपोर्ट पर आए द‍िन गोल्‍ड तस्‍करी से लेकर फॉरेन करंसी को अवैध तरीके से ले जाने के मामले सामने आते रहे हैं. वहीं गोल्‍ड की तस्‍करी करने वाले हर रोज नायाब तरीके इस गोरखधंधे में अपना रहे हैं. लेक‍िन एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा व जांच एजेंस‍ियों से भी बच नहीं पा रहे हैं. ताजा मामला कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट का सामने आया है.

भारतीय सीमा शुल्‍क की कालीकट एयर इंटेलिजेंस यूनिट टीम की ओर से कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 536 ग्राम गोल्ड जब्‍त क‍िया है. इसको तस्करी कर दुबई से एक यात्री रेक्टम  में छुपाकर कालीकट तक लेकर आया था. कस्टम टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर गोल्ड पेस्ट   बरामद कर लिया है.

दिल्ली मुख्यालय से कस्टम प्रवक्ता के मुताबि‍क कालीकट एयरपोर्ट  के एयर इंटेलिजेंस यूनिट को दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर IX-346 से गोल्ड तस्करी कर कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट लाने की सूचना मिली थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए कस्टम ने एक संदिग्ध को न‍िकासी द्वार के पास रोका और चैक‍िंग की.

इस दौरान आरोपी के रेक्टम से 536 ग्राम गोल्ड पेस्ट के दो स्मॉल बंडल बरामद किए गए. जिसे एक्सट्रेक्ट करने पर 500 ग्राम प्योर गोल्ड बरामद हुआ. जिसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपए बताई जा रही है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए कालीकट एआईयू की टीम ने गोल्ड को जब्त कर आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया है, और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.