EBM News Hindi

Katrina-Vicky wedding: ‘कलीरे’ से 4.5 लाख रुपए के केक तक, जानिए कैट-विक्की की शाही शादी की 10 बड़ी जानकारी

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी धूमधाम से हुई. हालांकि कपल ने अपनी शादी को लेकर काफी प्राइवेसी मेंटेन करके रखी. शादी के बाद कपल ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कई तस्वीरें शेयर की हैं, जिनमें कैटरीना को लाल रंग के लहंगे और विक्की को सफेद शेरवानी में देखा जा सकता है. यहां हम आपको उनकी शादी से जुड़ी अंदर की 10 बड़ी जानकारी दे रहे हैं.विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी की तस्वीरें सामने आने के बाद उनके आउटफिट ने लोगों का ध्यान खींचा है. कैटरीना काफी हैवी ज्वैलरी केरी किए हुए थीं. वहीं विक्की ने सफेद शेरवानी पहनी हुई थी. इसमें वह काफी हैंडसम दिख रहे हैं. इन तस्वीरों के जरिए हम आपको कैटरीना-विक्की कौशल की 10 इनसाइड जानकारी दे रहे हैं.

दुल्हन कैटरीना और दूल्हा विक्की ने शादी के लिए फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के डिजाइन किए हुए आउटफिट और ज्वैलरी पहने. कैटरीना ने लाल रंग का लहंगा और विक्की ने आइवरी सिल्क शेरवानी पहनी थी.कैटरीना कैफ ने अनायता श्रॉफ अदजानिया द्वारा डिजाइन किया गया ‘कलीरा’ पहना. पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘कलीरे’ में क्लियो, एलिसियन जैसे बाइबिल के शब्द शामिल थे.कैटरीना कैफ की कलीरे में बर्ड चार्म्स को दिखाया गया. इसमें 6-7 मैसेंजर डब थे. इसे दुल्हन ने अपने ‘चूड़ा’ के आगे पहना.विक्की कौशल ने कैटरीना कैफ को सगाई में हीरे-नीलम की रिंग पहनाई. कैटरीना की इंगेजमेंट रिंग में एक बड़ा सा नीलम है और उसके चारों तरफ हीरे जड़ा दिखाई दे रहा है. उनकी शादी की अंगूठी ‘टिफनी एंड कंपनी’ की है, जो एक आयत के आकार की है. इस खूबसूरत अंगूठी की कीमत 9800 USD यानी इंडियन करेंसी के मुताबिक, करीब 7,40,735 रुपए है.

विक्की कौशल ने लगभग 1 लाख 28 हजार 580 रुपए की टिफनी क्लासिक इंगजमेंट रिंग पहनी.विक्की-कैटरीना ने ने पारंपरिक हिंदू रीति-रिवाजों से शादी की. उन्होंने 9 दिसंबर की दोपहर को 3:30 से 3:45 बजे के भीतर अपने 7 फेरे लिए. शादी का मंडप फोर्ट में स्थित एक मंदिर के सामने लगाया था.कैटरीना कैफ फूलों से सजी खूबसूरत डोली पर में बैठकर अपने सुईट से मंडप तक पहुंची. वहीं विक्की कौशल अपनी सेहरा बंदी के बाद विंटेज कार में पहुंचे. मंडप को शीश महल की तरह सजाया गया था. इसमें पीले, नारंगी और गुलाबी रंगों से सजावट की गई थी.कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने अपने संगीत केक पर 4.5 लाख रुपए खर्च किए. ये केक दिल्ली की पॉपुलर पेटिसियर मायरा झुनझुनवाला ने बनाया था. यह एक 5 टियर केक था जिस पर चेरी लगी हुई थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.