EBM News Hindi

करोड़ों कमाने वाले अक्षय कुमार नहीं भरते बच्चों की स्कूल फीस, मां ट्विंकल उठाती हैं सारा खर्चा, जानें क्‍यों

बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के वो कलाकार हैं जो एक साल में सबसे अधिक फिल्‍म के लिए जाने जाते हैं। इतना ही नहीं फिल्‍मों के सबसे अधिक फीस चार्ज करने वाले टॉप फाइव एक्‍टर में अक्षय कुमार का नाम शुमार है। ए‍क फिल्‍म से करोड़ों रुपये कमाने वाले अक्षय कुमार इस सबके बावजूद अपने बच्‍चों की पढ़ाई का खर्च नहीं उठाते हैं बल्कि उनकी पत्‍नी ट्विंकल खन्ना ये जिम्‍मेदारी संभालती हैं।
अक्षय कुमार के साथ अपने रिश्ते के बारे में एक्‍ट्रेस से राइटर बनी ट्विंकल खन्ना ने ये दिलचस्प खुलासा हाल ही में दिए एक इंटरव्‍यू में खुद ही किया। एक चैट शो में काजोल से बात करते हुए ट्विंकल खन्ना ने खुलासा किया कि वह अपने बच्‍चों की पढ़ाई का खर्च खुद वहन करती हैं। बच्‍चों की पढ़ाई पर अक्षय का एक भी पैसा नहीं खर्च होता।
ट्विंकल ने खुलासा किया कि वह अक्षय कुमार के साथ खर्चों को शेयर करती हैं। वह अपने बच्चों के स्कूल की फीस और उनकी पढ़ाई पर आने वाले सभी खर्च वो खुद करती हैं।

जब उनसे इसकी वजह पूछी गई तो ट्विंकल खन्‍ना ने मजाक में कहा कि वह ऐसा इसलिए करती है ताकि वह अपने बच्‍चे को बता सके कि ‘तुम पढ़े लिखे हो तो केवल मेरी वजह से’। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपने बच्चों को लाइमलाइट से दूर रखते हैं। वहीं मां ट्विकल अपने बच्‍चों की परवरिश अच्‍छी हो इसका बहुत ध्‍यान रखती हैं। ट्विंकल खन्ना ने इंफोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन सुधा मूर्ति से बातचीत के दौरान खुलासा किया था उनके बेटे आरव ने उनसे पूछा कि उन्हें इतना स्पेशल ट्रीटमेंट क्यों मिलता है, जबकि दूसरों के साथ ऐसा नहीं है?

बेटे आरव के इस प्रश्‍न का जवाब देते हुए मां ट्विंकल ने कहा था कि जब आप चांदी का चम्मच मुंह में लेकर पैदा होते हैं तो यह आपकी जिम्मेदारी होती है कि उसका उपयोग किया जाए। भले ही यह चांदी का चम्मच न हो, हो सकता है कि यह प्लास्टिक का चम्मच हो। इससे फर्क नहीं पड़ता लेकिन आपको उस चम्मच से कुछ दाल चुनकर ऐसे लोगों को देना चाहिए जिनके पास वो नहीं है। ट्वीकल ने तब ये भी बात शेयर की थी कि इस सीख के बाद उनके बेटे के जीवन में बहुत बदलाव आया।

इस चैट शो में ये बात सुनकर काजोल ने खुलासा किया कि वो भी अपने पति अजय देवगन के साथ खर्चे शेयर करती हैं। वह ऑनलाइन बिलों का भुगतान करती हैं जबकि अजय ऑफ़लाइन भुगतान की जिम्‍मेदार संभालते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे अजय अपने बच्‍चे युग और न्यासा के लिए एक व्यावहारिक पिता हैं, क्योंकि वह बच्चों के साथ बहुत समय बिताती हैं।

बता दें अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने 17 जनवरी, 2001 को शादी के बंधन में बंधे थे। इन दोनों के दो बच्‍चे बेटा आरव (2002) और बेटी नितारा (2012) है। ट्विंकल ने 1995 में ‘बरसात’ फिल्‍म से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की और कुछ फिल्मों के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कर दिया। ट्विंकल खन्ना अब एक लोकप्रिय लेखिका हैं, जिनके अब तक तीन बुक पब्लिश हो चुकी है। इन किताबों का नाम मिसेज फनीबोन्स, द लेजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद और पजामा आर फॉरगिविंग है। ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड फिल्‍म निर्माता भी हैं और उन्होंने ‘खिलाड़ी 786’, ‘दीवाले’ और ‘पैडमैन’ जैसी फिल्मों प्रोड्यूस की हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.