EBM News Hindi

रोहिणी कोर्ट में हुआ लो इंटेंसिटी का क्रूड बम ब्‍लास्‍ट, स्‍पेशल सेल-NSG और फॉरेंसिक टीम ने डाला डेरा

नई दिल्‍ली. दिल्ली की रोहिणी कोर्ट के रूम नंबर 102 में ब्‍लास्‍ट होने से हड़कंप मचा हुआ है. इसके बाद से न सिर्फ कोर्ट में चल रही मामलों की सुनवाई को रोक दिया गया है बल्कि दिल्‍ली पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है. वहीं, इस घटना में कोर्ट नंबर 102 का नायब कोर्ट (पुलिसकर्मी) घायल हुआ है, जिसे अम्बेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, रोहिणी कोर्ट में जो धमाका हुआ है वो लो इंटेसिटी बम ब्लास्ट है. यह एक तरह का क्रूड बम है. वहीं, मौके से आईईडी, एक्सप्लोसिव और एक टिफिननुमा चीज मिली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जांच कर रही है. वहीं, एनएसजी को भी मौके पर बुलाया गया है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जांच में पता चला है कि रोहिणी कोर्ट के अंदर कथित तौर पर लैपटॉप धमाके के पास सफेद पाउडर जैसा कुछ सामान बिखरा पड़ा है और फाइल में कोई कानूनी दस्तावेज या कोर्ट संबंधित कोई दस्तावेज नहीं है बल्कि खाली सफेद पन्ने मात्र हैं. इससे कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं, इन तमाम मामलों की पड़ताल की जा रही है. इस समय दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल के साथ एनएसजी और फॉरेंसिक टीम ने डेरा डाला हुआ है.

दिल्‍ली के दमकल के मुताबिक, सुबह 10:40 बजे रोहिणी कोर्ट में ब्लास्ट की कॉल मिली. इसके बाद दमकल की 7 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है. जबकि दिल्‍ली पुलिस ने घटना स्‍थल की घेराबंदी करते हुए सुरक्षा बढ़ा दी है. इसके साथ रोहिणी कोर्ट में चल रहीं सभी मामलों की सुनवाई रोक दी गई हैं.

बता दें कि कुछ समय पहले हमलावरों ने रोहिणी कोर्ट में गोगी गैंग के गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं, दिल्‍ली पुलिस ने गोगी पर हमला करने वाले दोनों हमलावरों को घटना स्थल पर ही ढेर कर दिया था.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.