EBM News Hindi

लव मैरिज के बाद पति ने लिखवाया सुसाइड नोट, फिर फंदे पर लटकाया, पढे़ं पूरी कहानी

पानीपत. हरियाणा के पानीपत  में पति-पत्नी के रिश्ते को कलंकित करने वाला एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. दरअसल पानीपत की न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी एक युवती ने शहर के ही विकास नगर के रहने वाले नीरज से लव मैरिज  की थी. यह उसकी दूसरी शादी थी. वहीं, इस अंतरजातीय शादी को नीरज के परिजन स्वीकार नहीं कर सके और इस वजह से दोनों पति-पत्नी अलग रहने लगे.

आरोप है कि कुछ समय तक तो सब कुछ ठीकठाक रहा, लेकिन बाद में पीड़िता का पति अपने परिवार के साथ मिलकर उसे परेशान करने लगा. वहीं, बात-बात पर युवती को जातिसूचक गालियां दी जाने लगीं. यह सिलसिला लगातार चलता रहा और वह बर्दाश्त करती रही.

पीड़िता के मुताबिक, एक दिन हद हो गई जब उसके पति ने उसे पानी में नशीला पदार्थ खोलकर पिलाया और जबरन उससे सुसाइड नोट लिखवा लिया. पीड़िता ने बताया कि इसके बाद पति उसे फांसी के फंदे पर लटका कर फरार हो गया. जब उसकी बेटी ने देखा तो अपने मामा और नानी को इसकी सूचना दी. इसके बाद उन्होंने फंदे से नीचे उतारा और अस्पताल में इलाज के लिए लेकर गए. वह अस्पताल में लगभग 15 दिन तक जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ती रही. हालांकि उसकी जान तो बच गई, लेकिन फिलहाल वह चलने, फिरने और बिस्तर से उठने से भी लाचार है.

इस मामले में चांदनी बाग थाना प्रभारी मनजीत सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर आईपीसी की धारा 307 और 328 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.वहीं, ममता का इलाज कर रहे डॉ गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि जिस समय उसे अस्पताल लाया गया तो हालत काफी गंभीर थी और सांस लेने में दिक्कत आ रही थी. फिलहाल काफी हद तक स्थिति में सुधार है, लेकिन अभी उसे उठने और चलने में दिक्कत महसूस हो रही है.

बहरहाल, अब पीड़िता अपने मायके में रह रही है. वहीं उसने इंसाफ की गुहार लगाते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और कड़ी सजा की मांग की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.