EBM News Hindi

शीबा इनु, Bitcoin की कीमत में आया उछाल, जानें क्रिप्‍टोकरेंसी के नए दाम

नई दिल्ली. केंद्र सरकार की ओर से क्रिप्टोकरेंसी पर बिल लाने के ऐलान और पाबंदी की अटकलों के बीच क्रिप्टोकरेंसी के दामों (Cryptocurrency Prices Today, 29 November 2021) में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. आज बिटकॉइन सहित कई सिक्कों के भाव में तेजी देखी गई. दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin 6% से अधिक उछल कर 57,699 डॉलर पर कारोबार कर रही थी.

बता दें कि बिटकॉइन की कीमत हाल ही में लगभग 69,000 डॉलर के रिकॉर्ड हई पर पहुंच गई थी. CoinGecko के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप बढ़कर 2.72 ट्रिलियन डॉलर हो गया.

Bitcoin Price: 
बिटकॉइन की कीमत 57,699 डॉलर पर नजर आ रही है. क्रिप्टो बाजार में 44.53 हिस्सेदारी के साथ बिटकॉइन सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है.

Ether:
ईथर, Ethereum ब्लॉकचेन से जुड़ा सिक्का और दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी है. इसकी कीमत 7% से अधिक बढ़कर 4,337 डॉलर हो गई.

Dogecoin:
कॉइनडेस्क के अनुसार, डॉग कॉइन की कीमत 3% से बढ़कर 0.20 डॉलर हो गई,

Shiba Inu coin:
जबकि शीबा इनु 4% से अधिक बढ़कर $0.000039 हो गई. लिटक्‍वाइन, एक्सआरपी, पोलकाडॉट, यूनिस्वैप, स्टेलर, कार्डानो, सोलाना जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी का प्रदर्शन भी पिछले 24 घंटों में लाभ के साथ कारोबार कर रहा है.

मेनन ने कहा कि बिटक्वाइन के साथ Ethereum ने अपनी मजबूत जगह बनाई है. अब रोजाना के ट्रेंड से ट्राइएंगल पैटर्न टूट गया है और यह 0.075 के स्तर पर बना हुआ है.

WazirX के सीओओ सिद्धार्थ मेनन ने कहा कि बिटकॉइन ने एक बड़ा सुधार देखा और इसकी कीमतों में 2 महीने के निचले स्तर के पास नए कोरोनो वायरस संस्करण के बारे में अटकलों से शेयर मार्केट ने गिरावट का गोता लगा दिया. हालांकि, BTC मजबूत दिखाई है. उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि बिटक्वइन 68,000 से लेकर 53000 डॉलर की रेन्ज में रह सकता है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.