EBM News Hindi

SmartPhone कंपनी Oppo भारतीय बाजार में लाएगी इलेक्ट्रिक कार, जानें कब की जा सकती है लॉन्च

SmartPhone निर्माता कंपनियां तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ ऑटोमोटिव स्पेस में शुरुआत कर रही हैं, इन कंपनियों के प्रवेश के साथ ही पारंपरिक कार कंपनियों को एक कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। ताजा जानकारी के अनुसार SmartPhone निर्माता कंपनी Oppo भी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण के क्षेत्र में प्रवेश करने की योजना बना रही है। इस रिपोर्ट में सामने आया है कि OPPO, Realme और OnePlus जैसे कई ब्रांड भारतीय बाजार के लिए मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहनों को विकसित करने और लाने की योजना बना रहे हैं। साल 2024 की शुरुआत में संभावित लॉन्च के साथ सबसे पहले Oppo अपने उत्पाद को लॉन्च कर सकती है।

हालांकि इस बात का ध्यान रखा बेहद जरूरी है कि इन कंपनियों ने अभी तक EV के किसी भी विवरण की पुष्टि नहीं की है या यदि ऐसी योजनाएं वास्तव में चल रही हैं। लेकिन अगर स्मार्टफोन निर्माता वास्तव में EV स्पेस में उतरने की तैयारी कर रही है तो यह एक बड़ा कदम हो सकता है। भारत का EV स्पेस अभी शुरुआती चरण में है, लेकिन कई लोग इस विशाल क्षमता और बाजार को पहचानते हैं जो कि इसे भुनाने का कोई मौका छोड़ना नहीं चाहते हैं। सबसे ज्यादा जोर इलेक्ट्रिक टू और थ्री-व्हीलर स्पेस से आ रहा है और इसके जारी रहने की संभावना है।

कई स्टार्ट-अप दो-पहिया EV स्पेस में स्थापित कंपनियों के लिए एक बड़ी चुनौती पेश कर रहे हैं और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के संभावित प्रवेश से प्रतिद्वंद्विता तेज हो गई है। वैश्विक स्तर पर Apple, Google, Huawei और Xiaomi जैसी कंपनियां अपने स्वयं के इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने के विभिन्न चरणों में हैं। यहां तक कि AK-47 राइफल बनाने वाले कलाश्निकोव भी कथित तौर पर एक इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रहे हैं। जबकि Tesla की वैश्विक ईवी बाजार में एक बड़ी बढ़त है, जबकि अन्य EV निर्माता कंपनियां अपनी पकड़ बनाने का भरसक प्रयास कर रही हैं।

वहीं दूसरी ओर चीन का EV बाजार दुनिया का सबसे बड़ा EV बाजार है। हालांकि भारत की भूमिका देखने वाली होगी कि भारतीय ऑटोमोबाइल ग्राहक आने वाले महीनों और वर्षों में Electric Vehicles को कैसे और कितना अपनाते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.