EBM News Hindi

तबाही मचाने के लिए सऊदी अरब ने दागी मिसाइल, दुश्मन देश ने रास्ते में किया नेस्तनाबूद

0

रियाद/दमिश्क: सऊदी अरब की वायु रक्षा प्रणाली ने संकटग्रस्त यमन से दागी गई एक बैलिस्टिक मिसाइल को बीच में ही नष्ट कर दिया है. आधिकारिक ‘सऊदी प्रेस एजेंसी’ ने एक बयान में कहा कि मिसाइल दक्षिणी जिजान शहर को निशाना बना कर दागी गई थी, जिसमें एक पाकिस्तानी नागरिक घायल हो गया. वहीं ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों ने अपने समाचार केन्द्र अल मसीरा के जरिए दावा किया कि मिसाइल से जिजान स्थित एक सैन्य शिविर को निशाना बनाया गया था.

सरकारी मीडिया ने बताया कि पिछले रविवार को सऊदी हवाई रक्षा सेवा ने जिजान को निशाना बनाकर दागी गई एक अन्य मिसाइल को नष्ट किया था.

इराक सीमा के पास सैन्य ठिकानों पर हमला किया
उधर, अमेरिका – नीत गठबंधन के लड़ाकू विमानों ने रविवार-सोमवार की दरमियानी रात इराक सीमा के पास देश के पूर्वी हिस्से में सरकारी सेना के ठिकानों पर जानलेवा हमले किये. सीरिया की सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी.

सीरिया के पूर्वी प्रांत देर एजोर में अमेरिका समर्थित कुर्द लड़ाके और रूस समर्थित सरकारी सेना अलग – अलग इस्लामिक स्टेट के जिहादियों के खिलाफ लड़ रहे हैं.

सरकारी संवाद समिति ‘सना’ ने सैन्य सूत्रों के हवाले से बताया कि देर एजोर में अल्बु कमाल कस्बे से दक्षिण – पूर्व में स्थित अल – हरी में हमारे सैन्य ठिकानों पर अमेरिकी गठबंधन के लड़ाकू विमानों ने हमले किये. खबर के अनुसार, हमले में कई लोग मारे गये हैं.