EBM News Hindi

Xiaomi के इन स्मार्टफोन्स यूज़र्स के लिए बुरी खबर! बदलना पड़ सकता है फोन!

Xiaomi के साथ-साथ पुराने फोन में लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट को लेकर भी काफी पॉपुलर है. मगर शियोमी के ऐलान से कुछ यूज़र्स नाखुश हो सकते हैं. Xiaomi ने कुछ समय पहले अपने Mi Forum पर ऐलान किया है कि वह रेडमी सीरीज़ के पुराने स्मार्टफोन्स में लेटेस्ट अपडेट MIUI 11 पेश नहीं करेगी. शियोमी ने अपनी पोस्ट में सात स्मार्टफोन्स की लिस्ट जारी की थी, मगर अब इनकी संख्या बढ़ाकर 10 कर दी है.

शियोमी ने 10 ऐसे फोन की लिस्ट जारी की है, जिन्हें लेटेस्ट सॉफ्टवेयर MIUI अपग्रेड और ग्लोबल बीटा अपडेट नहीं दिया जाएगा. ब्लॉग पोस्ट में यह भी बताया गया है कि जिन फोन्स के लिए नए अपडेट रोल-आउट नहीं होंगे, उन्हें नॉर्मल सिक्यॉरिटी पैच अपडेट्स मिलेंगे, मगर कब तक इसको लेकर शियोमी ने कुछ नहीं कहा है.

इन फोन को नहीं मिलेगा अपडेट
Xiaomi Redmi Note 3, शियोमी Note 4, Xiaomi Redmi 6A, Xiaomi Redmi 6, Xiaomi रेडमी 3S, शियोमी Redmi 3X, Xiaomi Redmi Pro, Xiaomi रेडमी 4A, Xiaomi रेडमी 4A और Xiaomi Redmi Y2. तो अगर इनमें से किसी फोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए ये किसी बुरी खबर से कम नहीं है. साथ ही अगर अगर आपके पास इसमें से कोई फोन है और आपको लेटेस्ट अपडेटेड फीचर्स यूज़ करने का मन है तो शायद आपको बदलना पड़े, क्योंकि कंपनी ने इन फोन में अपडेट देने से मना कर दिया.

MIUI 11 के फीचर्स
माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर हाल ही में आई जानकारी के मुताबिक Xiaomi ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 11 में नया मोनोक्रोम, लो पावर मोड को सुपर पावर सेविंग मोड नाम से लाया जाएगा. यह मोड कॉल और मैसेज को छोड़कर सभी सिस्टम फंक्शन को बंद कर देगा. पावर की बचत के लिए यह यूजर इंटरफेस को कलर से मोनोक्रोम में बदल देगा. मीयूआई (MIUI) सॉफ्टवेयर में शेयरिंग के बाद स्क्रीनशॉट के ऑटोमेटिक डिलीट का सपोर्ट, स्टेटस बार ऑप्टिमाइज़ेशन, ट्रांजिशन एनीमेशन समेत कई फीचर मिलेंगे.