EBM News Hindi

CRIME CAPSULE: शादी के बाद पहली ईद में आई थी घर, अगवा कर गैंगरेप

क्राइम कैप्सूल में पढ़िए राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में घटी अपराध से जुड़ी अहम खबरें. कैसे ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर ग्राहकों को लूटता था यह गिरोह और गुरुग्राम में तेज रफ्तार फॉर्चूनर डिवाइडर से जा टकराई और एक युवक की जान चली गई.

नवविवाहिता को किडनैप कर गैंगरेप

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक नवविवाहिता को किडनैप कर गैंगरेप किए जाने की दर्दनाक घटना सामने आई है. साथ ही पीड़िता के परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस ने ढुलमुल रवैया अपनाया और शुरू में सिर्फ छेड़छाड़ का केस दर्ज कर मामले को रफादफा करने की कोशिश करती रही. फिलहाल पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ रेप का केस दर्ज कर लिया है. हालांकि चारों आरोपी फरार चल रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि घटना गाजियाबाद के भोजापुर थाना इलाके की है. युवती की 9 महीने पहले ही शादी हुई थी और शादी के बाद वह पहली ईद में मायके आई हुई थी. पीड़िता ने बताया कि बीते शनिवार को दोपहर में वह आटा लेने चक्की पर जा रही थी.
तभी रास्ते में तीन बदमाशों ने उसे जबरन गाड़ी में अगवा कर लिया. कुछ ही दूर जाने पर युवकों का एक अन्य दोस्त भी गाड़ी में बैठ गया. चारों बदमाश महिला को एकांत जंगल की ओर ले गए, जहां चारों ने महिला के साथ गैंगरेप किया.

विरोध करने पर बदमाशों ने महिला की लात-घूंसों से जमकर पिटाई भी की. पिटाई के चलते महिला बेहोश हो गई. काफी देर बाद महिला को होश आया तो देखा कि बदमाश फरार हो चुके हैं. किसी तरह महिला अपने घर लौटी और परिजनों को आपबीती बताई.

गुरुग्राम: OLX पर विज्ञापन दे लूट करने वाले गिरफ्तार

गुरुग्राम पुलिस ने दो ऐसे शतिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो OLX पर गाड़ी बेचने का विज्ञापन देते और फिर कोई उसे खरीदने आता तो उसे बंधक बना कर लूट लेते थे. इसी तरह से दोनों बदमाशों ने बीते दिनों ओएलएक्स पर विज्ञापन दिया कि उनके पास नई स्कॉर्पियो है, जिसे वो महज तीन लाख रुपये में बेचना चाहते हैं.

विज्ञापन देखकर कई लोगों ने बदमाशों को फोन किया, लेकिन सौदा तय हुआ हैदराबाद के दो दोस्तों के साथ. मिलने का वक्त तय हुआ तीन जून का. तय वक्त पर हैदराबाद से दोनो दोस्त तीन लाख रुपए कैश लेकर दिल्ली पहुंचे. इधर दोनों बदमाश दिल्ली एयरपोर्ट पर ही ग्राहक का इंतजार कर रहे थे.

जैसे ही दोनों एयरपोर्ट से बाहर आए, बदमाशों ने उन्हें स्कॉर्पियो में बिठा लिया और सीधे गुरुग्राम के सोहना की पहाड़ियों की ओर लेकर चले गए. सोहना में बदमाशों ने दोनों भाइयों को बंधक बना लिया, उन्हें मारा पीटा और उनके तीन लाख रुपये भी छीन लिए.

पैसे छीनने के बाद बदमाशों ने दोनों दोस्तों को बांधकर पहाड़ों के बीच ही छोड़ दिया और खुद भाग गए. किसी तरह दोनों दोस्त सोहना पुलिस थाने पहुंचे और पूरी आपबीती बताई. दोनों की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

पुलिस ने जल्द ही एयरपोर्ट और सोहना के पास लगे सीसीटीवी के जरिए बदमाशों के स्कॉर्पियों की पहचान कर ली. इसके बाद पुलिस ने आस-पास के तमाम टोल नाकों पर और थानों में स्कार्पियो की जानकारी दे दी.

पुलिस को 24 जून को खबर मिली कि वही स्कॉर्पियो सोहना के टोल नाके पर दिखी है. सूचना मिलते ही पुलिस सोहना पहुंची और स्कॉर्पियो में घूम रहे दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

गुरुग्राम: तेज रफ्तार ने ले ली जान

गुरुग्राम में तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने के कारण एक युवक की जान चली गई, जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. बताया जा रहा है कि दोनों युवक एक एसयूवी में सफर कर रहे थे. अचानक गाड़ी का टायर फटने से संतुलन बिगड़ गया और गाड़ी डिवाडर से जा टकराई. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फॉर्चूनर डिवाइडर से इतनी तेज टकराई की गाड़ी के परखच्चे उड़ गए.

पुलिस ने मृत युवक की पहचान विवेक नाम के शख्स के तौर पर की है, जबकि राहुल नाम का एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक, राहुल की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

जानकारी के मुताबिक, राहुल औऱ विवेक सिविल लाइंस में स्थित अपने घर को जा रहे थे. बीती रात करीब 2 बजे ये हादसा हुआ. मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि गाड़ी की रफ्तार बहुत तेज थी, जिसके कारण यह हादसा हुआ.

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद उनके परिवार वालों को सौंप दिया है. वहीं घायल युवक इस हालत में नहीं है कि वो कुछ बता सके. पुलिस का कहना है कि घायल युवक का बायन लेने के बाद ही साफ हो पाएगा कि हादसे की असली वजह क्या थी.