EBM News Hindi

WhatsApp का हर फीचर आपको मिलेगा सबसे पहले, बस अपनाना होगा ये आसान तरीका

नया अपडेट आया है, जो कि बीटा वर्जन यानी कि टेस्टिंग पीरियड में है. या फिर बताया जाता है कि इस अपडेट को सभी यूजर के लिए अवेल नहीं करवाया गया है, क्योंकि ये बीटा वर्जन में है. लेकिन क्या आपको मालूम है टेस्टिंग वाले वॉट्सऐप फीचर का इस्तेमाल आप भी कर सकते हैं. अब अगर आप वॉट्सऐप का हर फीचर बाकी लोगों से पहले अपने फोन में पाना चाहते हैं तो आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे, जिसके बाद टेस्टिंग फेज़ वाले सारे फीचर्स आपको मिल जाएंगे.

इसके लिए आपको का Beta वर्जन डाउनलोड करना होगा. अगर आप WhatsApp beta वर्जन डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको अपने इंटरनेट ब्राउजर से sign up कर डाउनलोड कर सकते हैं. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए आप साइट पर जाकर टेस्टर बन सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के कुछ घंटे बाद आपको डाउनलोड लिंक मिल जाएगा. इसके अलावा आप अपने एंड्रॉयड फोन से भी WhatsApp beta वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए आप Google Play Store पर जाकर WhatsApp को सर्च करें और ‘Become a Beta Tester’ सेक्शन में जाकर ‘I’m In’ बटन पर टैप करें और ‘Join’ पर क्लिक करें. ऐसा करने के बाद आपका Whatsapp बीटा वर्जन में अपडेट हो जाएगा.

WhatsApp beta वर्जन डाउनलोड करने के बाद लगातार हो रहे अपडेट्स कई बार WhatsApp को स्लो कर सकते हैं या फिर इसमें परेशानी आ सकती है. इससे कई बार आप परेशान भी हो सकते हैं अगर ऐसा कुछ होता है तो आप उसे डिलीट भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस ब्राउजर या Google Play Store पर जाना होगा और ‘leave the program’ बटन पर क्लिक करना होगा.