EBM News Hindi

सहवाग ने शेयर किया 75 साल की टाइपिस्ट अम्मा का VIDEO, बताया- Superwoman

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जिस तरह से बॉलरों की धुनाई करते, उसे देखकर दुनिया में हर कोई उनके बेखौफ अंदाज की तारीफ करता है, लेकिन किकेट के इस वीरू की एक ऐसी देसी महिला से मुलाकात हुई, जिस वह सुपरवुमन मानते हैं. इस बुजुर्ग महिला की फुर्ती और काबलियत देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. इन्हें देखकर आप सोचेंगे कि आखिर ये महिला है या बिजली, इतनी फुर्ती तो नौजवानों में भी नहीं होती है. मध्य प्रदेश के सिहोर जिले की रहने वाली इस महिला के हाथ टाइपिंग मशीन पर ऐसे चलते हैं, मानो कोई रोबोट काम कर रहा हो.

कहते हैं हुनर और जज्बा उम्र का मोहताज नहीं होता है और भारत तो ऐसे बेहतरीन हुनरबाजों से भरा पड़ा रहा. इन दिनों सोशल मीडिया पर 75 साल की एक अम्मा का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे सहवाग ने भी अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से शेयर किया है. इस बुजुर्ग महिला को सोशल मीडिया पर लोग टाइपिस्ट अम्मा के नाम से बुला रहे हैं.

यह बुजुर्ग महिला बहुत ही तेजी से टाइपिंग करती हैं. टाइपिस्ट अम्मा की उंगलियां टाइपराइटर पर इतनी तेजी से चलती हैं कि नौजवानों को भी शर्म आ जाए. 75 साल की उम्र में टाइपिस्ट अम्मा में नौजवानों से भी बढ़कर जोश है. मिली जानकारी के मुताबिक, यह टाइपिस्ट अम्मा भोपाल की किसी तहसील में काम करती हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने इस टाइपिस्ट अम्मा के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है- मेरे लिए यह सुपरवुमेन हैं. युवाओं को इन अम्मा से बहुत कुछ सीखना चाहिए. यह हमें बताता है कि कोई काम छोटा नहीं होता और सीखने या काम करने की कोई उम्र नहीं होती. प्रणाम!

अपने इस हुनर के दम पर अम्मा आत्मसम्मान के साथ जी रही हैं. अम्मा के इस हुनर को वीरेंद्र सहवाग के साथ-साथ पूरा देश भी सलाम कर रहा है.