EBM News Hindi

वकार यूनुस ने रमजान में काटा वसीम अकरम के जन्मदिन का केक, मांगनी पड़ी माफी

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस को वसीम अकरम के जन्मदिन का केक काटने के बाद सोशल मीडिया पर माफी मांगनी पड़ी है. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने 3 जून अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया. पाकिस्तानी टीम इस दौरान इंग्लैंड के साथ अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रही थी. ऐसे में वकार यूनुस ने टेस्ट मैच के बीच कमेंट्री करते हुए वसीम अकरम के जन्मदिन का केक काटा. वकार ने रमजान के महीने में केक काटा, जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना की गई. इसके बाद वकार यूनुस ने सोशल मीडिया पर सभी से माफी मांगी है.

दरअसल, हेडिंग्ले में पाकिस्तान और इग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में वकार यूनुस, रमीज राजा और वसीम अकरम कमेंट्री कर रहे थे. रविवार को (3 जून) को वसीम अकरम का जन्मदिन भी था. ऐसे में वकार यूनुस ने वसीम अकरम का जन्मदिन सेलिब्रेट करने के बारे में सोचा और कमेंट्री बॉक्स में ही रमीज राजा के साथ मिलकर वसीम अकरम का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया.

इन तीनों का केट काटते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इस फोटो में वसीम अकरम पूर्व साथी खिलाड़ी रमीज राजा और वसीम अकरम के साथ स्टेडियम के प्रेस बॉक्स में नजर आ रहे थे. इस फोटो के वायरल होने के बाद वकार यूनुस और वसीम अकरम दोनों को सोशल मीडिया पर काफी आलोचना झेलनी पड़ी. लोगों ने इसे गैरजिम्मेदाराना बताया और दोनों को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया.

सोशल मीडिया पर आलोचना के बाद वकार यूनुस ने माफी मांगते हुए लिखा- हम लोगों को रमजान और रोजा रखने वाले लोगों की इज्जत करनी चाहिए. इस हरकत के लिए माफी.

बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एक पारी और 55 रनों से मात दी. इस हार के साथ ही दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. ‘स्विंग के किंग’ और ‘स्विंग के सुल्तान’ के नामों से मशहूर वसीम अकरम का जन्म 3 जून 1966 को लाहौर, पाकिस्तान में हुआ. 19 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में वसीम अकरम ने 104 टेस्ट और 356 वनडे में कुल मिलाकर 916 अंतरराष्ट्रीय विकेट (टेस्ट में 414 और वन-डे में 502) हासिल किए हैं.