EBM News Hindi

Vivo V17 Pro के स्पेसिफिकेशन लीक, डुअल पॉप-अप सेल्फी कैमरे से होगा लैस

0

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो अपनी वी सीरीज़ के अगले स्मार्टफोन Vivo V17 Pro को जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च करेगी। इससे पहले फोन के स्पेसिफिकेशन और रेंडर्स सार्वजनिक हुए हैं। Vivo के नए फोन में डुअल पॉप-अप सेल्फी कैमरा मॉड्यूल और चार रियर कैमरे होंगे। खबर है कि चीनी कंपनी ने अपने इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। स्पेसिफिकेशन के अलावा वीवो वी17 प्रो का एक प्रोमो वीडियो भी सामने आया है जिसमें फोन के अहम कैमरा फीचर्स का ज़िक्र है। वीवो वी17 प्रो के कुछ कैमरा सैंपल भी इंटरनेट पर सार्वजनिक किए गए हैं।

जर्मनी की वेबसाइट विनफ्यूचर ने वीवो वी17 प्रो के स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक किए हैं। यह स्मार्टफोन 6.44 इंच के फुल-एचडी+ (1080×2440 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगा। यह 21:9 आस्पेक्ट रेशियो से लैस है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

कैमरे की बात करें तो वीवो वी17 प्रो में पॉप-अप सेल्फी कैमरा मॉड्यूल है। इसमें दो सेंसर दिए गए हैं। प्राइमरी 32 मेगापिक्सल का कैमरा है, वो भी वाइड-एंगल लेंस के साथ। इसके साथ जुगलबंदी में 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर काम करेगा। डुअल कैमरा सेटअप की मदद से यूज़र्स बोकेह इफेक्ट के साथ वाइड-एंगल सेल्फी ले पाएंगे।

दावा है कि वीवो वी17 प्रो के पिछले हिस्से पर चार कैमरे होंगे। यहां 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, वाइड-एंगल लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेसर और दो 2 मेगापिक्सल के सेंसर्स होंगे। इनमें से एक सेंसर डेप्थ आंकने का काम करेगा।

खबर है कि Vivo ने अपने इस फोन में वीवो वी15 प्रो की तरह ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिया है। इसके अलावा नए फोन में 8 जीबी तक रैम और 128 जीबी स्टोरेज होने की जानकारी भी मिली है।

वीवो वी17 प्रो एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा। इसमें वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर होंगे। स्मार्टफोन की बैटरी 4,100 एमएएच की हो सकती है।

वीवो वी17 प्रो की कीमत और उपलब्धता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि इस हैंडसेट का टीज़र हाल ही में बिग बॉस शो के प्रोमो में ज़ारी हुआ था। यानी यह भारत में लॉन्च होने से बहुत दूर नहीं है।