EBM News Hindi

VIDEO: इतना ज्यादा मजेदार रन आउट आज तक कभी नहीं हुआ

नई दिल्ली: क्रिकेट में रन आउट होना किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे खराब माना जाता है. असामान्य तरीके से रन आउट तो और भी अपमानजनक होता है. खासतौर पर जब बल्लेबाज नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर खड़ा हो. हाल ही में रन आउट को लेकर नियमों में भी बदलाव किया गया है. क्रिकेट के नए नियमों में रन आउट के नियम को लेकर जो बदलाव किया गया है, उससे सबसे ज्यादा फायदा बल्लेबाज का हुआ है. बावजूद इसके अब भी क्रिकेट में रन आउट हो रहे हैं. हाल ही में एक टी-20 लीग में ऐसा मजेदार रन आउट हुआ, जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

जर्मन क्रिकेट टीवी सुपर सीरीज 2018 टी-20 लीग में में यह मजेदार रन आउट हुआ है. इस रन आउट के वीडियो को फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है. बीडब्ल्यू शार्क्स और नार्दर्न के बीच मैच खेला जा रहा था. एक दाएं हाथ का ऑफ स्पिनर गेंदबाजी कर रहा था. गेंद ऑफ स्टंप के बाहर जा रही थी. बल्लेबाज ने गेंद तक पहुंचते हुए उसे खेला. गेंद बल्ले के ठीक बीचोंबीच न लगकर साइड पर लगी और सीधी गेंदबाज की तरफ चली गई.

गेंदबाज के पास रिएक्शन टाइम नहीं था, लेकिन उसने जाती हुई गेंद पर हाथ लगाया और गेंद स्टंप से जा टकराई. बल्लेबाज खुश हो गए जब उन्होंने देखा कि गेंदबाज ने कैच नहीं पकड़ी है. लेकिन नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज के पास चीयर करने का मौका नहीं था क्योंकि गेंद गेंदबाज के हाथ से टकराकर स्टंप पर लग चुकी थी और बल्लेबाज क्रीज से बाहर था. इस तरह यह बल्लेबाज बेहद मजेदार तरीके से रन आउट हो गया.

🏏 Hit, drop, appeal, appeal, appeal, appeal, laugh, celebration 🎉 #runout #bwsharks #superseries #cricketgermany #cricket #t20

Posted by German Cricket TV on Monday, June 18, 2018

बता दें कि 2016 में आस्ट्रेलियन बिग बैश लीग में मैलबर्न स्टार्स और मेल्बर्न रेनेगेड्स केबीच मैच में हुआ था. रेनेगेड्स के ड्वेन ब्रावो बल्लेबाजी कर रहे थे और एडम जंपा गेंदबाज थे. गेंद ब्रावो की नाक पर लगी और दिशा बदलर कर स्टंप्स से जा टकराई. पीटर नेविल रन आउट हो गए थे.

बता दें कि रन आउट के नए नियम के अनुसार, ‘‘अगर बल्ला हाथ में पकड़ा हुआ है या बल्लेबाज का कोई भी अंग क्रीज को पार करके जमीन को छूता है और विकेट गिराए जाने के दौरान अगर यह संपर्क टूट जाता है तो बल्लेबाज को रन आउट होने से बचाव मिलेगा अगर वह दौड़ या कूद लगा रहा/रही है और विकेट की ओर जा रहे हैं.’’