EBM News Hindi

Valentine Day 2020: किसी प​रीकथा से कम नहीं बॉलीवुड के इन 6 रियल कपल्स की लव स्टोरी, इनके बारे में कम लोग ही जानते हैं

नई दिल्ली। बॉलीवुड फिल्में बिना लव स्टोरी मानों ऐसी लगती हैं जैसे उनमें कोई रंग ही न हो। वहीं इन ​अबतक लव स्टोरी बेस्ड न जानें कितनी फिल्मेें बन चुकी हैं। वहीं इन फिल्मों में अहम किरदार निभाने वाले कई लीड स्टार्स की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है।  कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने पर्दे पर ही नहीं बल्क‍ि असल जिंदगी में भी अपने को-स्टार्स को हमसफर चुना। आज हम आपको प्यार भरे सप्ताह यानी वैलेंटाइन वीक में ऐसे ही 5 बॉलीवुड लव-बर्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं। ​जिनके बारे में कम लोग ही जानते हैं। इन स्टार्स को देखकर ऐसा लगता है कि इन्होंने अरेंज मैरिज की है लेकिन हकीकत में इनकी लव स्टोरी बेहद ही दिलचस्प है। तो चहिए जानते हैं स्टार्स की क्यूट एंड रोमांटिक लव स्टोरी के बारे में.

किरण खेर और अनुपम खेर की जोड़ी को बॉलीवुड के परफेक्ट कपल्स में एक माना जाता है। दोनों सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। दोनों ने साल 1985 में शादी की थी। अनुपम खेर से उनकी पहली मुलाकात चंडीगढ़ में ही हुई थी। दोनों पहले एक ही थियेटर में काम करते थे। काम के दौरान ही पहले दोनों अच्छे दोस्त बने फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई। किरण खेर साल 1980 में फिल्मों में काम की तलाश के लिए मुंबई पहुंचीं। उसी दौरान किरण को एक बड़े बिजनेसमैन गौतम बेरी से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली। गौतम और किरण का एक बेटा सिकंदर भी हुआ लेकिन दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं सकी। वहीं अनुपम खेर की उनकी पहली पत्नी मधुमालती के साथ रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे और वो अलग हो गए। इसके बाद दोनों की मुलकात कोलकाता में नादिरा बब्बर के प्ले के दौरान एक बार फिर हुई। प्ले खत्म होने के बाद दोनों को अहसास हुआ कि उनके बीच कुछ है। अगली मुलाकात में अनुपम ने किरण को प्रपोज कर दिया। इसके बाद दोनों ने साल 1985 में उन्होंने शादी कर ली। शादी के बाद अनुपम ने सिकंदर को अपना सरनेम दिया।

जावेद अख्तर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी से दूसरी शादी की है। दोनों की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। जावेद अख्तर की शबाना से मुलाकात उनके ही पिता के घर पर हुई थी। जावेद अक्सर कैफी आजमी से कविताओं के लिए मिलने जाया करते थे। इस तरह धीरे-धीरे दोनों ने एक दूसरे से बात करना शुरू किया। ये बात कब प्यार में बदल गई किसी को पता नहीं चला। शबाना की मां ने बेशक कैफी आजमी से शादी करने के लिए अपने पिता से मिन्नतें की थीं लेकिन वह कभी ये नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी शादीशुदा शख्स से निकाह करे। लेकिन 1978 में जावेद अपनी पहली पत्नी हनी ईरानी से तलाक के बाद शबाना से शादी के लिए तैयार हो गए। इसके बाद छह साल के लंबे रिश्ते के बाद 1984 में मुस्लिम रीति-रिवाज से शबाना आजमी और जावेद अख्तर का निकाह हुआ।