EBM News Hindi

UNGA में इमरान के भड़काऊ भाषण पर भारत के मुंहतोड़ जवाब से बौखलाए पाकिस्तानी, कही ये बात

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) सत्र के दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर और भारत को लेकर दिए भड़काऊ भाषण पर भारत की टिप्पणी को खारिज कर दिया। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने भारत पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारत को खुद को एक सामान्य देश के रूप में ढालने का दिखावा निंदनीय है। पाकिस्तान की ओर से ये बौखलाहट इमरान खान के भाषण पर भारत के जवाब के एक दिन बाद आई है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा था कि इमरान खान को अंतरराष्ट्रीय संबंधों को कैसे चलाया जाता है, यह तक नहीं आता है।शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) तक मार्च के लिए इमरान खान के आह्वान को खारिज कर दिया।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने इस तरह की बात कही है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री(इमरान खान) संविधान के इतने उच्च पद पर हैं।उन्होंने पहले भी इस तरह के बयान दिए हैं। आपने संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) में भी उनका संबोधन सुना है। उन्होंने वास्तव में बहुत भड़ाकाऊ और गैर-जिम्मेदार भाषा का इस्तेमाल किया है। हम इस तरह के बयानों की कड़ी निंदा करते हैं। मुझे लगता है इमरान खान को अंतरराष्ट्रीय संबंधों का संचालन करने का तरीका नहीं पता है और शायद इसीलिए वह ऐसी बातें कह रहे हैं।’