EBM News Hindi

Toyota Innova Crysta बनी सबसे सुरक्षित फैमिली कार, ASEAN NCAP टेस्ट में हासिल की 5 स्टार रेटिंग

नई दिल्ली2020 Toyota Innova Crysta को ASEAN NCAP में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। आपको बता दें कि Innova Crysta भारत में एक बेहद पॉपुलर फैमिली कार है और इसकी काफी डिमांड भी है। आपको बता दें कि ASEAN NCAP टेस्ट के दौरान इनोवा क्रिस्टा ने 100 में से 82.69 पॉइंट स्कोर किए। जिससे साबित होता है कि ये एक सुरक्षित फैमिली कार है।

आपको बता दें कि Toyota Innova ने (AOP) अडल्ट ऑक्योपेंट प्रोटेक्शन के लिए 36 में से 33.05 पॉइंट बनाए जिससे इसका स्कोर 45.90 हो गया। दूसरी तरफ इनोवा क्रिस्टा MPV को (COP) चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 49 में से 42.17 पॉइंट्स मिले जिससे इसे 21.51 का स्कोर मिला।

इस टेस्ट की फाइनल कैटेगरी (SATs) सेफ्टी असिस्ट टेक्नोलॉजी के लिए निर्धारित की गई थी। Innova Crysta को ओवरॉल सेफ्टी रेटिंग के लिए 15.28 पॉइंट्स मिले जिससे आखिर में इस कार का स्कोर 82.69 हो गया।

इंजन और पावर: बीएस6 इनोवा क्रिस्टा में 2.4-लीटर का डीजल इंजन लगाया गया है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ मौजूद है। इनोवा क्रिस्टा में लगा हुआ ये इंजन 148hp का मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। इस एमपीवी में पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलता है हालांकि डीजल इंजन वाला वेरिएंट सबसे ज्यादा पॉपुलर है।

फीचर्स: अगर फीचर्स की बात करें तो टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में स्टार्ट/स्टॉप बटन, यूजर फ्रेंडली टचस्क्रीन ऑडियो, बेहतरीन स्टीयरिंग व्हील, प्रीमियम लेदर सीट्स, वुड फिनिश इंटीरियर पैनल्स, ग्लव बॉक्स विद कूलिंग, वन टच टंबल सेकंड रो सीट, रियर एसी ऑटो कूलर विद डिजिटल डिस्पले जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको हिल स्टार्ट एसिस्ट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, 7 एसआरएस एयरबैग जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।