EBM News Hindi

सेलिब्रिटी शेफ, फूड क्रिटिक एंथनी बोर्डेन ने की आत्महत्या, दुनिया भर के मशहूर हस्तियों ने जताया दुख

न्यूयार्क/लॉस एंजिलिस/मुंबई: मशहूर शेफ, फूड क्रिटिक एवं लेखक एंथनी बोर्डेन ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली. उनकी उम्र 61 साल थी. सीएनएन सीरिज ‘पाट्र्स अननोन’ के लिए जाने जाने वाले एंथनी बोर्डेन कार्यक्रम के नये सीजन की शूटिंग के लिए फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में थे. सीएनएन ने एक बयान में कहा, ‘‘हम बेहद दुख के साथ अपने दोस्त एवं सहकर्मी एंथनी बोरडैन की मौत की पुष्टि कर सकते हैं.’’ एंथनी बोर्डेन अपनी बेस्ट सेलिंग किताब ‘किचेन कान्फिडेंशियल: एडवेंचर्स इन दि कुलिनरी अंडरबेली ’ से लोकप्रिय हुए थे. इसके बाद वह टीवी पर कई कार्यक्रमों में नजर आए.

दुनिया भर की मशहूर हस्तियों ने उनकी मौत पर शोक जताया
उन्हें दो ऐमी अवार्ड्स जीते थे. दुनिया भर की मशहूर हस्तियों ने उनकी मौत पर शोक जताया. सेलीब्रिटी शेफ गॉर्डन रामजे ने ट्विटर पर लिखा , ‘‘ एंथनी बोर्डेन की मौत से स्तब्ध एवं दुखी हूं. उन्होंने अपने खाने के जरिये बहुत सारे लोगों को संस्कृतियां एवं शहरों के बारे में जानने के लिए प्रेरित किया था. ’’

हिंदी फिल्म अभिनेत्री पूजा भट्ट ने कहा, ‘‘एंथनी बोर्डेन की मौत से बहुत दुखी हूं
पत्रकार, टीवी प्रस्तोता एवं लेखिका टीना ब्राउन ने कहा, ‘‘ जीवंत, शानदार एंथनी बोर्डेन की मौत से स्तब्ध एवं दुखी हूं जिन्होंने अमेरिका को इतनी सारी संस्कृति , खुशी एवं समझ से वाकिफ कराया था. ’’ हिंदी फिल्म अभिनेत्री पूजा भट्ट ने कहा, ‘‘एंथनी बोर्डेन की मौत से बहुत दुखी हूं. हमें लोगों को समय देना चाहिए. उन्हें ज्यादा सुने, ज्यादा प्यार करें.

जिंदगी छोटी सी है. ’’ पत्रकार और खानपान पर लिखने वाले विशेषज्ञ वीर सांघवी ने ट्वीट किया, ‘‘ ईश्वर एंथनी बोर्डेन की आत्मा को शांति दे. उन्होंने ‘ किचन कान्फिडेंशियल ’ के साथ खानसामों की छवि बदल दी. खानपान की दुनिया को एक बड़ी क्षति पहुंची है. लेकिन उनकी विरासत जिंदा रहेगी. ’’

ओबामा ने बोर्डेन को श्रद्धांजलि दी
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मशहूर शेफ एंथनी बोर्डेन को ट्विटर पर भाव भीनी श्रद्धांजलि दी. सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार बोर्डेन ने फ्रांस के एक होटल में कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी. ओबामा ने 2016 की एक लंच की तस्वीर भी पोस्ट की है जो वियतनाम के हनोई रेस्तरां की है. इस तस्वीर में वह बोर्डेन के साथ हैं. उन्होंने लिखा कि बोर्डेन ने हमें खाने के बारे में बताया. हमें उनकी कमी महसूस होगी. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनकी मौत को काफी दुखद बताया. ट्रंप ने कहा कि उन्हें बोर्डेन का टेलीविजन शो काफी पसंद था.