EBM News Hindi

तेजस्वी ने की विपक्ष से एकजुट होने की अपील, कहा- बीजेपी को 2019 में शिकस्त दें

नई दिल्ली: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को जंतर-मंतर पर सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट होकर 2019 में बीजेपी को हराने की अपील की. तेजस्वी ने दावा कि बीजेपी यदि सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट हो जाएं तो बीजेपी सत्ता में वापस नहीं लौट पाएगी. गौरतलब है कि तेजस्वी द्वारा आयोजित धरना-प्रदर्शन में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, वामदलों ने हिस्सा लिया. साथ ही कैंडल मार्च निकाल कर नीतीश सरकार के खिलाफ विरोध जताया.

तेजस्वी यादव के अनुरोध पर लगभग सभी विपक्षी दल के बड़े नेताओं ने मंच साझा किया. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष एकजुटता की तस्वीर दिखी. यह पहली बार है जब तेजस्वी बिहार से बाहर देश की राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे. इस धरने से तेजस्वी यादव ने यह भी साबित किया कि उन्हें कम न आंका जाए. वहीं, नीतीश कुमार को भी शायद यह भी संदेश दिया गया कि उनके लिए अगल विधानसभा चुनाव आसान नहीं होगा.

न्यूज एजेंसी ANI से खास बातचीत में तेजस्वी ने कहा, “यह अच्छा है कि विपक्षी दल एकसाथ आ रहे हैं. कुछ समय पहले कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला था जब विपक्षी दल के नेता एकत्र हुए थे. यह हमारी पहली प्राथमिकता है. हमें नहीं मालूम कि अंत में क्या होगा. लेकिन हम हर किसी को साथ लाने का प्रयास करेंगे.”

तेजस्वी ने कहा, “बीजेपी 2019 में सत्ता में वापस नहीं आ पाएगी अगर महागठबंधन बन जाता है. संविधान को बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है.”

जब तेजस्वी से यह पूछा गया कि महागठबंधन का नेता कौन होगा? तो उन्होंने कहा, “सभी वरिष्ठ नेताओं को यह निर्णय लेना है. यदि विभिन्न दलों के वरिष्ठ नेता बैठें और बात करें तो निश्चित रूप से इसका हल निकलेगा. लेकिन सबसे पहले, उन सभी को एकजुट होना होगा. कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है और राहुल गांधी को महत्वपूर्ण भूमिका अदा करनी होगी.”