Ultimate magazine theme for WordPress.

Nokia 6.2 को भारत में मिला एंड्राइड 10 अपडेट, अब पहले से ज्यादा सिक्योर होगा फोन

नई दिल्ली। HMD Global ने पिछले साल भारत में Nokia 6.2 स्मार्टफोन को एंड्राइड 9 के साथ लॉन्च किया था। वहीं अब लॉन्च के 6 महीने बाद कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लिए एंड्राइड 10 अपडेट जारी रोलआउट कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने फोन के लिए मार्च 2020 सिक्योरिटी पैच भी जारी किया है। Nokia 6.2 कंपनी का पहला स्मार्टफोन नहीं है जिसे एंड्राइड 10 अपडेट मिला हो। इससे पहले कंपनी ने इसी साल लॉन्च किए गए Nokia 2.3 स्मार्टफोन के अलावा Nokia 8 Sirocco, Nokia 8.1, Nokia 7.2, Nokia 7 Plus, Nokia 7.1, Nokia 6.1 Plus, Nokia 6.1, Nokia 4.2 और Nokia 3.2 के लिए एंड्राइड 10 अपडेट जारी किया था।

Nokia के community page पर जानकारी दी गई है कि कंपनी पहले चरण में कुछ देशों में Nokia 6.2 के लिए एंड्राइड 10 अपडेट जारी करेगी। इनमें भारत समेत बहरीन, बांग्लादेश, फिनलैंड, फ्रांस, बेल्जियम, आईसलैंड, मलेशिया, मंगोलिया, श्री लंका, स्वीडन, नेपाल, नीदरलैंड, कुवैत, ओमान, कतर, रशिया, साउदी अरेबिया, यूक्रेन और यमन आदि शामिल हैं। अगले फेस में कंपनी अन्य देशों में Nokia 6.2 को एंड्राइड 10 अपडेट मुहैया कराएगी।

Nokia 6.2 को मिले एंड्राइड 10 अपडेट की बात करें तो फिलहाल कंपनी ने इसके तहत ऐड होने वाले फीचर्स की जानकारी शेयर नहीं की है। लेकिन नए अपडेट के बाद फोन में डार्क मोडद्व स्मार्ट रिप्लाई, जेस्चर नेविगेशन के साथ ही प्राइवेसी और लोकेशन कंट्रोल जैसे फीचर्स की सुविधा ​उपलब्ध होगा। इसके अलावा मार्च 2020 सिक्योरिटी पैच मिलने के बाद फोन पहले से ज्यादा सिक्योर​ होगा।

भारतीय बाजार में Nokia 6.2 की कीमत 13,168 रुपये है। इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से कोटेड है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 16MP का प्राइमरी सेंसर, 5MP का डेप्थ सेंसर और 8MP अल्ट्रा वाइड लेंस मौजूद है। फ्रंट कैमरा 8MP का है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.