Ultimate magazine theme for WordPress.

रोहित शर्मा को लेकर सुनील गावस्कर ने की भविष्वाणी,

लिमिटेड ओेवर क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर चुके रोहित शर्मा ने बतौर टेस्ट ओपनर भी अपनी छाप छोड़ी है। साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में रोहित बतौर सलामी बल्लेबाज पहली बार मैदान पर उतरे थे। इसके बाद से हिटमैन कई शानदार पारियां खेली और भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान दिया। हालांकि, ओपनर के तौर पर रोहित का असली टेस्ट अब इंग्लैंड में होना है, जहां स्विंग लेती गेंदें दाएं हाथ के इस बल्लेबाज की परीक्षा लेंगी। इसी बीच,  भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित इंग्लैंड की कंडिशंस में भी धमाकेदार प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कम से कम तीन शतक जड़ेंगे।

क्रिकेट एनालिस्ट पॉडकास्ट पर बात करते हुए गावस्कर ने कहा, ‘रोहित के केस में, पहले दो-तीन ओवरों महत्वपूर्ण होते हैं। इन ओवरों के दौरान उनका फ्रंट फुट गेंद की पिच तक नहीं पहुंचता है। लेकिन, कुछ ओवरों के बाद जब उनका फ्रंट फुट गेंद की पिच तक पहुंचने लगता है तो वह बेहतरीन लय में नजर आते हैं। ऑस्ट्रेलिया में भी उन्होंने बहुत ज्यादा रन नहीं बनाए थे, लेकिन जिस तरह से वह तेज गेंदबाजों को खेल रहे थे वह लाजवाब था। वह गेंदबाज 90 माइल प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन रोहित जिस तरह से खेल रहे थे लग रहा था कि वह 40 माइल प्रति घंटे की स्पीड से बॉल फेंक रहे हैं। उनके पास खेलने का बहुत समय रहता है।’

गावस्कर ने रोहित को लेकर भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में कम से कम 3 शतक लगाएंगे। उन्होंने कहा, ‘उनकी चीज यह है कि वह हमेशा अटैक करने के लिए देखते हैं। तो वह अपने शॉट सिलेक्शन की वजह से आउट हो जाते हैं। लेकिन, अगर वह सही तरीके से खेलते हैं, तो वह पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में कम से कम तीन शतक लगाएंगे।’ रोहित ने इंग्लैंड में अबतक महज एक टेस्ट मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 34 रन बनाए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.