EBM News Hindi

KKR का स्टार BBL में 4 साल बाद मैच खेलने को तैयार, लेकिन किसी को छू नहीं पाएगा; जानिए क्यों

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स और वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल  शुक्रवार को बिग बैश लीग  में मेलबर्न स्टार्स की तरफ से डेब्यू करने को लेकर पूरी तरह तैयार हैं. लेकिन उन्हें कई शर्तें पूरी करनी होगी. रसेल मैच के दौरान किसी साथी खिलाड़ी को छू नहीं सकेंगे. इतना ही नहीं, उन्हें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टीम से अलग दूसरे गेट से एंट्री करनी होगी. वहीं, सिडनी थंडर के खिलाफ आज होने वाले मैच के लिए वो टीम का ड्रेसिंग रूम भी शेयर नहीं कर पाएंगे.

 आंद्रे रसेल  को सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ से कम से कम दो मीटर की दूरी बनाकर रखनी होगी. उसका डगआउट बाकी टीम से अलग होगा और वह पूरे खेल के दौरान टीम के साथियों से अलग रहेंगे. ऐसा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया नेबिग बैश लीग   में कोरोना के खतरे को कम करने के लिए किया है. क्योंकि रसेल टी10 लीग खेलकर यहां पहुंचे हैं.

आंद्रे रसेल ने ऑस्ट्रेलिया में इस हफ्ते पहुंचने के बाद सिडनी में केवल 3 दिन क्वारंटीन में बिताए हैं. जबकि उन्हें 7 जिन आइसोलेशन में रहना था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके लिए सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल बनाए हैं. अगले 7 दिन तक उन्हें इसका सख्ती से पालन करना होगा.

रसेल को इसके अलावा भी कई और शर्तों का पालन करना होगा. वो मैच के दौरान टीम से अलग दूसरे डगआउट में बैठेंगे और टीम के साथ किसी जश्न का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे. विपक्षी खिलाड़ियों का सामना करने के दौरान भी उन्हें इन्हें इन बातों का ध्यान रखना होगा. वह मेलबर्न स्टार्स टीम के साथी खिलाड़ियों से तब तक दूर रहेंगे जब तक कि वह 7 दिन का आइसोलेशन पूरा नहीं कर लेते.

 

 

रसेल 4 साल बाद लीग में वापसी कर रहे हैं. वो 2014 से 2017 के बीच वो बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स के लिए खेल चुके हैं. आंद्रे रसेल (Andre Russell) लीग में 19 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 166 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं. उन्होंने लीग में 21 छक्के जड़े हैं. इसके अलावा 33 साल के इस ऑलराउंडर ने 23 की औसत से 23 विकेट भी लिए थे. 13 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.