EBM News Hindi

वनडे-T20 कप्तान रोहित शर्मा को क्या विराट कोहली से ज्यादा सैलरी मिलेगी?

नई दिल्ली. रोहित शर्मा  के कंधों पर अब भारतीय क्रिकेट टीम  को आगे ले जाने की जिम्मेदारी है. मुंबई के इस स्टार खिलाड़ी को भारतीय वनडे और टी20 क्रिकेट टीम का नया कप्तान बनाया गया है. रोहित ने विराट कोहलीकी जगह ली है.  विराट टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे. रोहित को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. रोहित के कप्तान बनने पर फैंस के मन में सवाल उठ रहे हैं कि क्या अब उन्हें विराट से ज्यादा सैलरी मिलेगी.आइये जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड  रोहित और  विराट को सालाना कितनी सैलरी देता है.

विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्डकी सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ग्रेड ए+ में हैं. बीसीसीआई के कॉन्ट्रेक्ट के मुताबिक, ए+ के खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपए मिलते हैं. बीसीसीआई कप्तानी के लिए अलग से सैलरी नहीं देती है. इसी तरह ग्रेड A, B, C के खिलाड़ियों को क्रमश: 5 करोड़, 3 करोड़ और 1 करोड़ रुपए मिलते हैं.

मुंबई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्माको अगले साल आईपीएल में 15 की जगह 16 करोड़ मिलेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली को 15 करोड़ में रिटेन किया है. कोहली की सैलरी में 2 करोड़ की कटौती की गई है. पहले उन्हें 17 करोड़ मिलते थे.

रोहित शर्मा  की आईपीएल कमाई के बारे में अगर बात करें तो वो इस लीग से अबतक 146.6 करोड़ रुपये कमा चुके हैं. रोहित शर्मा आईपीएल में एमएस धोनी के बाद सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले खिलाड़ी हैं. धोनी आईपीएल से 150 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाले एकलौते क्रिकेटर हैं. कोहली ने आईपीएल में अब तक 143 करोड़ रुपये की कमाई की है.

रोहित शर्मा 6 बार आईपीएल जीत चुके हैं. साल 2009 में उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के साथ आईपीएल जीता था और उसके बाद उन्होंने साल 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में मुंबई को आईपीएल चैंपियन बनाया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.