EBM News Hindi

ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए घोषित की टीम, देखिए किसका पलड़ा भारी

ब्रिसबेन. एशेज सीरीज  की शुरुआत 8 दिसंबर से होने जा रही है. पहला मुकाबला ब्रिसबेन में खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया ने मैच के लिए पहले ही प्लेइंग-11 घोषित कर दी थी. अब इंग्लैंड ने भी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. जेम्स एंडरसन को पहले टेस्ट से आराम दिया गया है. उनकी जगह क्रिस वोक्स को जगह मिली है. बेन स्टोक्स  भी सीरीज से मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं. मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप  से नाम वापस ले लिया था.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की ओर से जारी की गई 12 सदस्यों की लिस्ट में बतौर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के अलावा क्रिस वोक्स, ओली रॉबिनसन और मार्क वुड को जगह मिली है. ऐसे में इनमें से किसी एक गेंदबाज काे बाहर बैठना पड़ेगा. बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को भी टीम में शामिल किया गया है. ऐसे में उनका खेलना तय है. हालांकि इंग्लैंड की टीम 1986 से इस मैदान पर नहीं जीत सकी है. लेकिन स्टोक्स की वापसी से टीम मजबूत हुई है.

जाॅनी बेयरस्टो को 12 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है. बेयरस्टो का प्रदर्शन भारत के खिलाफ (India vs England) अच्छा नहीं रहा था. कप्तान जो रूट (Joe Root) शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनसे अधिक रन इस साल दुनिया में अन्य किसी बल्लेबाज ने नहीं बनाए हैं.  दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान पैट कमिंस भी अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे. सीरीज से पहले कप्तान टिम पेन ने विवाद के बाद इस्तीफा दे दिया था. ऑस्ट्रेलिया को घर में खेली गई अंतिम सीरीज में टीम इंडिया से हार मिली थी. ऐसे में इंग्लैंड भी इसे दोहराना चाहेगी.

इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम: जो रूट, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर, हसीब हमीद, जैक लीच, डेविड मलान, ओली पोप, ओली रॉबिनसन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

ऑस्ट्रेलिया की Playing-XI: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव कप्तान (उप कप्तान), ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन और जोश हेजलवुड.

Leave A Reply

Your email address will not be published.