EBM News Hindi

ISL 2021-22: बेंगलुरू एफसी के खिलाफ ओडिशा ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, 3-1 से हराया

नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट इंडियन सुपर लीग के 8वें सीजन का आगाज हो चुका है, जिसके छठे मैच में ओडिशा एफसी का सामना बेगलुरू एफसी से हुआ। ओडिशा एफसी की टीम ने दोनों हाफ के शुरुआती दौर में तेजी से गोल हासिल करते हुए एक क्लीन फिनिश की और तिलक मैदान स्टेडियम में 3-1 से हराकर इतिहास रच दिया। आईएसएल के इतिहास में यह पहली बार है जब ओडिशा एफसी की टीम ने बेंगलुरू एफसी के खिलाफ किसी मैच में जीत हासिल की है। ओडिशा एफसी के लिये जावी हर्नांडेज ने दोनों के हुए शुरुआती लम्हों में गोल करने का काम किया।
हर्नांडिज का पहला गोल तीसरे मिनट में जिसमें वो भाग्यशाली साबित हुए जबकि दूसरा गोल 51वें मिनट में आया जिसमें उन्होंने बॉक्स के बाहर से गोल दागा। बेंगलुरू के लिये एलन कोस्टा ने 21वें मिनट में गोल किया जबकि सुनील क्षेत्री पेनाल्टी किक पर गोल हासिल करने में नाकाम साबित हुए। निर्धारित समय खत्म होने के बाद एरिदाई सुआरेज ने अतिरिक्त समय (94वें मिनट) में तीसरा गोल दागकर अपनी टीम के लिये पहली जीत सुनिश्चित की।

बेंगलुरू की टीम ने क्लीटन सिल्वा को बेंच पर बिठाकर आराम कराया जबकि रोशन सिंह आते ही वापस बाहर लौट पड़े। जिसके चलते ओडिशा की टीम 4-3-3 की फॉर्मेशन में उतरना पड़ा। भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधु के लिये यह बेहद खराब शुरुआत रही जो कि अपने साथी कमलजीत सिंह की तरफ गेंद को मारने के लिये बाक्स से बाहर चले गये। गेंद मिसटाइम होकर सीधा जावी हर्नांडेज के पास पहुंची जिन्होंने कीपर और डिफेंडर्स से दूर पड़े नेट पर गोल मार दिया। बेंगलुरू के लिये 21 वें मिनट में मौका आया जिसमें एलन कोस्टा ने हेडर मारकर स्कोर लाइन को बराबरी पर पहुंचा दिया। दूसरे हाफ के 5 मिनट बाद उदांता सिंह की वजह से जोनाथस बॉक्स के किनारे पर गिर पड़े। इसके चलते ओडिशा को फ्री किक का मौका मिला और जावी ने इस भुनाते हुए गोल में तब्दील कर फिर से लीड हासिल कर ली.
क्लिटन सिल्वा को फिर से बुलाया गया और उन्होंने एक घंटा पूरा होते हुए पेनाल्टी हासिल कर ली, लेकिन सुनील छेत्री के प्रयास को गोलकीपर ने असफल कर दिया। क्लिटन ने फॉलो अप में गोल मारा पर उसे अमान्य घोषित कर दिया। बेंगलुरू लगातार बराबरी के गोल की तलाश में जाती रही लेकिन ओडिशा के डिफेंस ने उसे लगातार असफल किया। आखिरी के 5 मिनट में ओडिशा के लिये स्पैनिश फुटबॉलर अरिदाई सुआरेज ने तीसरा गोल कर मैच को पूरी तरह से अपने पक्ष में कर लिया। पिछले सीजन सबसे निचले पायदान पर रही ओडिशा के लिये बेंगलुरू के खिलाफ मिली यह जीत काफी उत्साह भरने वाली है, वहीं पर पहले दो मैचों में 3 अंक हासिल करने वाली बेंगलुरू को आगे बढ़ते हुए अपने डिफेंस पर काफी काम करने की जरूरत है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.