EBM News Hindi

मेरा मुंह दबाकर जबरदस्ती की, मां अगले कमरे में थी, दिवंगत माराडोना पर लगाया आरोप

नई दिल्लीः दिवंगत फुटबॉल स्टार डिएगो माराडोना के साथ उनके जीवन में विवाद और स्टारडम दोनों साथ चलते रहे। अब उनके निधन के बाद भी विवाद पीछा नहीं छोड़ रहे हैं। अब क्यूबा की महिला माविस अल्वारेज ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में माराडोना पर रेप करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने उनके साथ रेप तब किया जब उनकी उम्र किशोरी स्टेज में थी। उन्होंने यह तक कहा कि माराडोना की इस हरकत ने उनसे उनका बचपन छीन लिया।
37 साल की अल्वारेज ने पिछले हफ्ते अर्जेंटीना के न्याय मंत्रालय की अदालत को गवाही दी थी। यह अदालत माराडोना से जुड़े उन मामलों की जांच कर रही है जिनमें यह महिला शिकार हो गई जब वह 16 साल की थी। अब तक के सबसे महान फुटबॉल सितारों में से एक माने जाने वाले माराडोना का एक साल पहले 25 नवंबर, 2020 को निधन हो गया था। लेकिन विवाद अभी भी उनके पीछे हैं।

यह शिकायत 2001 की है जब अलवरेज ने अर्जेंटीना की यात्रा की थी। तब मारोडोना लगभग 40 वर्ष के थे और वह 16 वर्ष की थी। अल्वारेज ने कहा कि वह यात्रा से कुछ समय पहले फुटबॉल स्टार से पहली बार मिलीं, जब वह नशीली दवाओं की लत के इलाज के लिए क्यूबा में थे।

ब्यूनस आयर्स में एक संवाददाता सम्मेलन में, अल्वारेज ने कहा कि माराडोना ने हवाना में क्लिनिक में उसके साथ बलात्कार किया था। उस समय वह वहीं पर रही थी और उसकी मां अगले कमरे में थी। अल्वारेज ने कहा, “उसने मेरा मुंह ढक लिया, उसने मेरा बलात्कार किया, मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचनी चाहती।” “मैंने एक लड़की होना बंद कर दिया, मेरी सारी मासूमियत मुझसे चुरा ली गई। यह कठिन है। आप उन मासूम चीजों को जीना बंद कर देते हैं जिन्हें उस उम्र की लड़की को अनुभव करना पड़ता है।” माराडोना के पुराने वकील मतियस मोरला ने इस मामले पर प्रतिक्रिया नही दी है। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि इस मामले पर माराडोना का केस कौन देख रहा है। अल्वारेज ने पहले मीडिया इंटरव्यू में संबंधों को आपसी सहमति के रूप में बताया है, लेकिन यह भी कहा है कि कम से कम एक अवसर पर माराडोना ने उस पर जोर जबरदस्ती की थी।

महिला ने कहा कि उसके परिवार ने उम्र के बड़े अंतर के बावजूद, स्टार के साथ संबंध बनाने की अनुमति केवल क्यूबा के दिवंगत राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो के साथ माराडोना की दोस्ती के कारण दी थी। उन्होंने कहा, “मेरे परिवार ने इसे कभी स्वीकार नहीं किया होता अगर क्यूबा सरकार शामिल नहीं होती। क्यूबा की सरकार ने इस मामले पर कोई जवाब अभी नहीं दिया है। अल्वारेज ने कहा कि उसने शिकायत दर्ज की थी ताकि सभी महिलाओं की मदद हो सके, तस्करी में फंसे लोगों की मदद हो सके। उसने कहा कि अर्जेंटीना में वापस आना कठिन था, जहां माराडोना कई लोगों के लिए हीरो बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि अर्जेंटीना में रहना मुश्किल है, आप उनको यहां जगह देंखते हैं, वह आदर्श हैं और उसी समय मुझे याद कि एक इंसान के तौर पर कितने बुरे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.