EBM News Hindi

ऑटो इंडस्ट्री की मदद के लिए सरकार से उम्मीद: SIAM

0

नई दिल्ली। Auto industry body SIAM ने गुरुवार को Coronavirus को ध्यान में रखते हुए देशभर में कमजोर वर्गों के हित के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपये के फाइनेंशियल पैकेज के लिए सरकार का सपोर्ट किया है और ऑटो इंडस्ट्री की मदद के लिए सुझावों के साथ वित्त मंत्रालय से भी आग्रह किया है।

SIAM के प्रेसिडेंट Rajan Wadhera ने कहा कि “माननीय वित्त मंत्री की तरफ से देश के मेडिकल कर्मियों, रोजाना कमाने वाले व्यक्तियों, किसानों, कंस्ट्रक्शन वर्कर्स, सेल्फ-हेल्प ग्रुप्स, महिलाओं आदि का सपोर्ट करने के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपये के फाइनेंस पैकेज प्लान का ऐलान समाज के कमजोर तबके के लिए काम करेगा। सरकार पर हमारे समाज का हिस्सा और COVID-19 की वजह से तुरंत होने वाली मुसिबतों से सामना करने में मदद करता है। उन्होंने आगे कहा कि “हमें उम्मीद है कि सरकार भी जल्द ही ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के सपोर्ट के लिए सुझावों का ऐलान करेगी।”

इसी मुद्दे पर बात करते हुए, Hero MotoCorp के प्रेसिडेंट Pawan Munjal ने कहा कि “फिलहाल हम नेशनल इकोनॉमी के लिए नए प्रोत्साहन की उम्मीद कर रहे हैं जो कि वर्तमान स्थिति के चलते बहुत बुरी तरह से प्रभावित होगी।”

बीते एक साल से मंदी का सामना कर रहे ऑटो निर्माता ने Coronavirus को फैलने से रोकने के लिए सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए प्रोडक्शन को फिलहाल अस्थायी रूप से रोक दिया है। वहीं जो ऑटो डीलर्स लंबे समय से नुकसान का सामना कर रहे हैं, क्योंकि उन पर BS4 स्टॉक को निकालने का दवाब है और ऐसे में लॉकडाउन ने रिटेल बिक्री को रोक दिया है और अभी BS4 का बड़ा स्टॉक बाकि रह गया है। वर्तमान परिस्थितियों में अगर BS4 स्टॉक 31 मार्च के बाद डीलर्स के पास रह जाएगा तो वह स्क्रैप बन जाएगा, क्योंकि उसके बाद इन व्हीकल्स का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा।