EBM News Hindi

Sangh Samagam LIVE: संघ प्रमुख मोहन भागवत की अगुआई में संघ समागम शुरू, रांची में जुटे RSS के दिग्‍गज

0

रांची। Sangh Samagam LIVE राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत की अगुआई में रांची में संघ समागम शुरू हो गया है। राजधानी के मोरहाबादी में रामदयाल मुंडा फुटबॉल स्‍टेडियम में बड़ी संख्‍या में स्‍वयंसेवक सरसंघचालक को सुनने पहुंचे हैं। डॉ भागवत यहां पहुंच गए हैं, वे स्‍वयंसेवकों के प्रदर्शन का निरीक्षण कर रहे हैं। अपने पांच दिवसीय दौरे पर बुधवार शाम रांची पहुंचे संघ प्रमुख यहां देश-दुनिया के ज्‍वलंत मसलों पर अलग-अलग सत्रों में गंभीर मंथन करेंगे।

गुरुवार की सुबह संघ प्रमुख रांची महानगर के स्वयंसेवकों एवं शहर के गण्यमान्य लोगों को संबोधित करने के लिए थोड़ी देर में पहुंचेंगे। उसके बाद झारखंड और बिहार के तीनों प्रांतों के अधिकारियों के साथ अलग-अलग विषयों पर चर्चा करेंगे। इसमें पर्यावरण संरक्षण, ग्राम विकास, गो संवर्धन, सामाजिक समरसता तथा संयुक्‍त परिवार प्रबोधन विषय मुख्य हैं। वैसे देश एवं राज्य की वर्तमान स्थिति पर भी इस बैठक में चर्चा होगी। 23 फरवरी की शाम वह रांची से देवघर के लिए रवाना हो जाएंगे।

संघ प्रमुख रांची में रहकर अलग-अलग विषयों पर संघ प्रमुख संघ के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। इसमें पर्यावरण संरक्षण का विषय सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रकृति के साथ खिलवाड़ करने का नतीजा चीन में कोरोना वायरस के रूप में दिख रहा है। संघ पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने पर सालोभर काम करता है। बैठक में इस कार्य में और तेजी लाने पर चर्चा होगी। बैठक में संयुक्‍त परिवार और सामाजिक समरसता विषय पर भी चर्चा होगी।

गुरुवार को सुबह सात बजे से रांची महानगर के स्वयंसेवकों का संघ समागम का आयोजन राम दयाल मुंडा फुटबॉल मैदान में किया गया है। इस कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत स्वयंसेवकों व शहर के आमंत्रित अतिथियों को संबोधित करेंगे। बिना प्रवेश पत्र के किन्हीं को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 7.15 के बाद प्रवेश बंद कर दिया गया है।