EBM News Hindi

Samsung Galaxy S21+ स्मार्टफोन BIS सर्टिफिकेशन साइट पर हुआ स्पॉट, डुअल सिम सपोर्ट के साथ भारतीय बाजार में लेगा एंट्री

नई दिल्ली। कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung अपने नए डिवाइस Galaxy S21+ को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस ही बीच इस अगामी डिवाइस को Bureau of Indian Standards यानी BIS सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया है, जिससे साफ हो गया है कि इसे भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। यह जानकारी RootMyGalaxy की रिपोर्ट से मिली है।

RootMyGalaxy की रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग Samsung Galaxy S21+ मॉडल नंबर SMG996B/DS के साथ BIS सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट है। लिस्टिंग के अनुसार, यह हैंडसेट डुअल सिम सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा लिस्टिंग से ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अगामी Samsung Galaxy S21+ स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस एलटीपीएस डिस्प्ले देगी, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। साथ ही फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें 12MP का प्राइमरी सेंसर, 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 64MP का टेलीफोटो शूटर मौजूद होगा। हालांकि, इस फोन के फ्रंट कैमरा की जानकारी नहीं मिली है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो यूजर्स को Samsung Galaxy S21+ में 4,800mAh की बैटरी मिलेगी। इसके अलावा फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, वाई-फाई और ब्लूटूथ वर्जन 5.1 जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

Samsung Galaxy S21+ की संभावित कीमत और लॉन्चिंग 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Samsung Galaxy S21+ स्मार्टफोन को अगले साल जनवरी में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जाएगी। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक गैलेक्सी एस21 प्लस की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।