EBM News Hindi

Royal Enfield की नई बाइक Meteor 350 की स्पाई तस्वीरें आई सामने, जल्द होने जा रही है लॉन्च

0

नई दिल्ली। Royal Enfield Meteor एक ऐसा नेमप्लेट है जो कुछ समय से अटकलों के दौर से गुजर रहा है। हालांकि, आगामी मोटरसाइकिल की लेटेस्ट तस्वीरें सामन आ गई हैं जिसमें पुष्टि हुई है कि रॉयल एनफील्ड की नई मोटरसाइकिल का नाम Meteor 350 होगा। नई मोटरसाइकिल कंपनी के लाइन-अप में Thunderbird 350 को रिप्लेस कर सकती है, जबकि भारत में Thunderbird 500 को बंद कर दिया जाएगा। इस बाइक को TVC शूट के दौरान गुजरात के कच्छ में देखा गया है।

Royal Enfield Meteor 350 को कंपनी द्वारा विकसित नए J1D प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा और इसे इस साल अप्रैल के अंत में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते देरी हो सकती है। Royal Enfield Meteor ने अपने नाम को एक मोटरसाइकिल पर लगाया था जो 1950 के दशक के दौरान RE लाइन-अप में बेची गई थी। कंपनी हमेशा से ही अपने अतीत के नाम को पुनर्जीवित करने के लिए जानी जाती है और नए Meteor के साथ भी ऐसा ही प्रतीत होता है। बाइक को अगर तस्वीरों में देखें तो यह Thunderbird X रेंज की तरह दिखती है और इसमें ब्लैक आउट इंजन, एग्जॉस्ट और एलॉय व्हील्स समान Thunderbird X की तरह ही दिखते हैं।

इसके साथ ही इसमें टियर ड्रॉप फ्यूल टैंक डिजाइन दिया गया है और इसमें चमकदार येलो शेड दिया गया है। माना जा रहा है प्रोडक्शन मॉडल में भी समान पेंट स्कीम दी जाएगी। पिछले स्पाई शॉट्स में यह मोटरसाइकिल एक टॉगल स्विच और एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ देखी गई थी।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में 350 बैज दिया गया है और यह 349 cc सिंगल-सिलेंडर मोटर के साथ आएगी जो कि Classic 350 में मिलता है। BS6 मानकों से लैस यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के साथ आएगा। 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ यह इंजन 19.8 bhp की पावर और 28 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। नए डबल क्रैडल फ्रेम पर आधारित यह बाइक डुअल-चैनल ABS के साथ स्टैंडर्ड आएगी।