EBM News Hindi

पुलिस विभाग के कार्यक्रम में मातृ शक्ति का सम्मान, कार्यों को सराहा

गोरखपुर : अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पुलिस लाइन वाइट हाउस सभागार में वामा सारथी (उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन) के अंतर्गत महिलाओं एवं महिला पुलिस कर्मियों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करते हुए आत्मरक्षात सुरक्षात्मक ट्रेनिंग देकर जागरूक किया गया। उपस्थित महिलाओं को उ.प्र. पुलिस द्वारा संचालित वामा सारथी कार्यक्रम के अन्तर्गत महिलाओं को सशक्त व आत्मनिर्भर बनाने के लिए सेमिनार आयोजित कर ताइक्वांडो ट्रेनर्स द्वारा ट्रेंनिंग आत्मरक्षा दिलाई गई। एडीजी जोन अखिल कुमार की धर्मपत्नी श्रीमती जया श्रीवास्तव आईजी गोरखपुर परिक्षेत्र गोरखपुर राजेश मोदक डी राव की धर्मपत्नी ज्योति राजेश मोदक व डीआइजी /एसएसपी जोगिंदर कुमार की धर्मपत्नी श्रीमती सुमन ने वाइट हाउस सभागार में आरटीसी रिक्रूट महिला आरक्षी तथा पुलिस परिवार के महिला सदस्यो को ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट ट्रेनर विजय कसेरा द्वारा आत्मरक्षा हेतु प्रारंभिक ट्रेनिंग दिया गया। श्रीमती जया श्रीवास्तव ने कहा कि किसी विषम परिस्थिति को देखते हुए किसी भी महिला को पीछे हटने घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि आए हुए परिस्थिति का डटकर सामना करें परिस्थिति अपने आप परिवर्तित हो जाएगी।

आगे श्रीमती जया श्रीवास्तव ने कहा कि “कुछ लोग कहते हैं कि औरत का कोई घर नहीं होता है लेकिन सच तो यह है कि औरत के बिना कोई धर नहीं होता हैं, क्यों कहती है दुनिया की नारी कमजोर है आज भी नारी के हाथों में घर चलाने की डोर है
मां है वो बेटी है वो बहन है वो तो पत्नी है वो जीवन के हर सुख दुख में शामिल है वो शक्ति है वो प्रेरणा है वो नारी ही शक्ति है नर की नारी ही शोभा है घर की वही श्रीमती सुमन ने कहा कि नारी ही परिवार और समाज की केंद्र बिंदु है एक आदमी को पढ़ाओगे तो एक ही व्यक्ति शिक्षित होगा एक स्त्री को पढ़ाओगे तो पूरा परिवार शिक्षित होगा इसलिए स्त्रियों का सम्मान हर जगह हर तबके में होना चाहिए नारी शक्ति मजबूत होगी तभी जनपद मजबूत होगा, जनपद मजबूत होगा तो प्रदेश मजबूत होगा, प्रदेश मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा इसलिए नारियों का सम्मान सम्मान के साथ किया जाए तभी देश का सम्मान होगा। देश का सम्मान होगा तभी देश शक्तिशाली होगा।” इस दौरान पुलिस अधीक्षक अपराध डॉ महेंद्र पाल सिंह थाना प्रभारी महिला अर्चना सिंह प्रतिसार निरीक्षक उमेश दुबे आरटीसी प्रभारी अजय कुमार मौर्य तथा उप निरीक्षक सहायक प्रतिसार निरीक्षक राम दरस सहित रिक्रूट महिला आरक्षी व पुलिस लाइन महिला आरक्षण की परिवार के महिला सदस्य गण मौजूद रहे।

रिपोर्टर – रवि सिंह

एप्लिकेशन डाउनलोड करें और खबर का आनंद लें
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ebmnews

हमारे पेज को लाइक करें और अपने फेसबुक पर खबर देखें
https://facebook.com/ebmnewshindi

न्यूज़ वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करें
https://www.youtube.com/c/EBMNewsHindi?sub_confirmation=1

और खबरें जल्दी पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें
https://chat.whatsapp.com/BYt4JevxzxRDghrkttYeGB