EBM News Hindi

Renault Kwid: ये है देश की सबसे सस्ती स्पेशियस कार, 22kmpl तक का देती है माइलेज, कीमत महज 2.99 लाख से शुरू

नई दिल्ली। Renault Kwid :भारत में एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट हमेशा से लोकप्रिय रहा है। जिसके पीछे कारण इस सेगमेंट की गाड़ियों का कीमत में सस्ती होने के साथ-साथ माइलेज में अव्वल होना है। देश में कोरोनो वायरस के प्रकोप के कारण लोग अपने निजी वाहन को लेकर ज्यादा सक्रिय हो गए हैं, और ऐसे में इस सेगमेंट की मांग में तेजी से इजाफा देखा गया है।

अगर आप भी एंट्री-लेवल हैचबैक खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 से लेकर हुंडई सैंट्रो और डैटसन रेडी-गो तक पसंद कर सकते हैं।। हालांकि, यदि आप एक छोटी कार की तलाश कर रहे हैं जो बेहतर बूट स्पेस क्षमता और माइलेज प्रदान करती है, तो आपको रेनॉल्ट क्विड पर जरूर विचार करना चाहिए।

सेगमेंट में सबसे ज्यादा मिलता है स्पेस: Kwid के डायमेंशन की बात करें तो यह 3,731 मिमी लंबी, 1,579 मिमी चौड़ी, 1,474 मिमी उंची है। वहीं इस कार का व्हीलबेस 2,222 मिमी का है। इसका मतलब यह है कि Kwid के पास ऑल्टो 800, डैटसन रेडी-गो, हुंडई सैंट्रो और यहां तक ​​कि मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की तुलना में लंबा व्हीलबेस है। इसके अलावा यह कार 279-लीटर का सेगमेंट में सबसे ज्यादा बूट स्पेस भी प्रदान करता है। जिससे यह एक फैमिली कार बन जाती है।

बेस मॉडल के फीचर्स: Kwid के बेस मॉडल में पावर स्टीयरिंग, एसी, हीटर, टेल लाइट के लिए LED सिग्नेचर आदि जैसे कुछ बेसिक फीचर्स मिलते हैं, लेकिन टॉप-एंड वेरिएंट LED DRLs, ऐप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ आठ इंच के टचस्क्रीन सिस्टम से लैस है। इसके साथ ही इसमें स्पीकर, रिमोट कीलेस एंट्री, फ्रंट पावर विंडो और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल भी दिया गया है। वहीं इस हैचबैक में ड्राइवर-साइड एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्पीड अलर्ट जैसे सुरक्षा फीचर्स भी मिलते हैं।