EBM News Hindi

Reliance Jio के 34 करोड़ से ज़्यादा सब्सक्राइबर्स, रिलायंस की सालाना आम बैठक में बोले मुकेश अंबानी

0

Reliance Jio ने पिछले महीने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की आय रिपोर्ट में खुलासा किया था कि 2019 की दूसरी तिमाही तक कंपनी के पास 331.1 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो गए थे। रिलायंस की 42वीं आम बैठक 2019 में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन Mukesh Ambani ने बताया कि यह आंकड़ा अब बढ़कर 340 मिलियन को पार कर चुका है। जुलाई में सामने आए आंकड़ों से पता चला था कि सब्सक्राइबर्स के मामले में जियो भारत में सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है।

मुकेश अंबानी ने कहा, 34 करोड़ से भी अधिक सब्सक्राइबर्स जियो से जुड़े हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि सब्सक्राइबर्स, आमदनी और मुनाफे के मामले में जियो भारत में सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। रिलायंस की 42वीं आम बैठक के दौरान मुकेश अंबानी ने खुलासा किया कि जियो हर महीने अपने नेटवर्क से 1 करोड़ सब्सक्राइबर्स को जोड़ने में सफल रही है। उन्होंने कहा कि इस वृद्धि दर के साथ 500 मिलियन सब्सक्राइबर्स का लक्ष्य सीमा के भीतर है।

याद करा दें कि पिछले महीने रिलायंस जियो ने भारत में सब्सक्राइबर्स की संख्या के मामले में वोडाफोन-आइडिया को भी पीछे छोड़ दिया है। दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों ने अपने दूसरे तिमाही के आंकड़ों को जारी किया था। वोडाफोन-आइडिया का दूसरा तिमाही में सब्सक्राइबर का आंकड़ा कम होकर 320 मिलियन पहुंचा।

दूसरा ओर दूसरी तिमाही के अंत तक रिलायंस जियो ने 331.3 मिलियन आंकड़े को भी पार कर लिया था। सालाना आम बैठक के दौरान जियो गीगाफाइबर को लेकर भी बड़ी घोषणा की गई है। जियो फाइबर प्लान की कीमत 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये प्रतिमाह तक होगी, इसका मतलब इसे हर बजट और हर सेगमेंट के लिए बनाया गया है।