EBM News Hindi

Redmi Note 8 से लेकर Samsung Galaxy M30 तक, Rs 10000 से कम कीमत में उपलब्ध हैं ये 5 स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल कई बजट रेंज वाले दमदार स्मार्टफोन्स देखने को मिले हैं। इन सभी स्मार्टफोन्स की खास बात ये है कि इनमें से ज्यादातर स्मार्टफोन्स वाटरड्रॉप नॉच वाले डिजाइन के अलावा मल्टीपल कैमरा सेटअप के साथ आते हैं। इन सभी स्मार्टफोन्स को यूजर्स ने काफी पसंद किया है और ये कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स में से एक है। ये सभी स्मार्टफोन्स Rs 10,000 की प्राइस रेंज में आते हैं। आइए, जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के बारे में

Redmi Note 8

Xiaomi का ये स्मार्टफोन Rs 9,999 की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करे तो इसमें 6.39 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है। ये स्मार्टफोन 6GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन के बैक में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर और 2 मेगापिक्सल के दो अन्य कैमरे दिए गए हैं। ये स्मार्टफोन 18W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Realme 5s

हाल ही में लॉन्च हुए इस स्मार्टफोन को भी यूजर्स Rs 9,999 की शुरुआत कीमत में लॉन्च किया गया है। इसमें भी 48 मेगापिक्सल का क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी और 10W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। ये स्मार्टफोन 4GB+64GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। इसमें सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें भी 10W का फास्ट चार्जर दिया गया है।

Vivo U10

इस स्मार्टफोन को भी वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाले डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.35 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेंसर दिया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर और 2 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर दिया गया है। ये स्मार्टफोन भी 18W की फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आत है और इसमें 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

Nokia 4.2

HMD Global की स्वामित्व वाली कंपनी Nokia ने इस साल बजट रेंज वाले दो स्मार्टफोन्स Nokia 4.2 और Nokia 3.2 लॉन्च किए हैं। इन दोनों स्मार्टफोन्स में से Nokia 4.2 पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंस बटन के साथ आया है। इस स्मार्टफोन में 5.71 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। ये स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। ये स्मार्टफोन Rs 9,499 की कीमत में उपलब्ध है।