EBM News Hindi

Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro 29 अगस्त को होंगे लॉन्च

0

Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन 29 अगस्त को चीन में लॉन्च होंगे। Xiaomi के सब-ब्रांड रेडमी ने एक वीबो पोस्ट के माध्यम से इस बात की घोषणा की है। इवेंट के दौरान कंपनी रेडमी सीरीज़ के अंतर्गत अपने पहले स्मार्ट टीवी से भी पर्दा उठा सकती है। इस साल लॉन्च हुए Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन के अपग्रेड वर्जन होंगे रेडमी नोट 8 और रेडमी नोट 8 प्रो। रेडमी नोट 8 प्रो कंपनी का पहला ऐसा रेडमी फोन होगा जिसे 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ उतारा जाएगा।

वीबो पोस्ट पर एक टीज़र इमेज़ को जारी किया गया है जिससे रेडमी नोट 8 और रेडमी नोट 8 प्रो के लॉन्च तारीख के बारे में पता चला है। तस्वीर में रेडमी नोट 8 प्रो के पिछले हिस्से पर एलईडी फ्लैश के साथ चार रियर कैमरे दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा तस्वीर से 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के बारे में भी पता चला है।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर केवल रेडमी नोट 8 प्रो में ही देखने को मिलेगा या फिर रेडमी नोट 8 भी 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ उतारा जाएगा। इस माह के शुरुआत में शाओमी ने घोषणा की थी कि कंपनी नया 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन को उतारेगी। इसमें सैमसंग का ISOCELL Bright GW1 सेंसर इस्तेमाल किया जाएगा। शाओमी ने यह भी जानकारी दी है कि रेडमी के 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन को भारतीय मार्केट में 2019 की चौथी तिमाही में लाया जाएगा।

शाओमी की तरह रियलमी भी 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन को उतारेगी जिसे Realme XT के नाम से जाना जाएगा। कंपनी ने इस महीने ही बताया था कि रियलमी ब्रांड का यह फोन Samsung के ISOCELL Bright GW1 सेंसर के साथ आएगा। इस फोन के लॉन्च की तारीख के बारे में तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन इसे सितंबर महीने के अंत तक पेश किए जाने की उम्मीद है।

हाल ही में सामने आए लीक से पता चला है था कि रेडमी नोट 8 स्मार्टफोन 18 वॉट चार्जिंग सपोर्ट और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से लैस हो सकता है। 29 अगस्त को आयोजित इवेंट के दौरान शाओमी 70 इंच वाले Redmi TV को भी लॉन्च करेगी।