EBM News Hindi

Coronavirus Impact: Xiaomi Mi 10 और Vivo V19 समेत कई लॉन्च इवेंट हुए रद्द

0

नई दिल्ली। Coronavirus के कारण देशभर में 21 दिनों का lockdown किया गया है और ऐसे में सरकार लोगों से लगातार घरों में ही रहने का आग्रह कर रही है।  COVID-19 से लड़ने की सरकार की इस मुहिम में टेक इंडस्ट्री भी पूरा सपोर्ट कर रही है। कई कंपनियों ने स्मार्टफोन निर्माण को फिलहाल के लिए बंद कर दिया है और इसकी बजाय मास्क बनाने शुरू कर दिए हैं। वहीं कुछ स्मार्टफोन कंपनियां डॉक्टर्स व जरूरतमंदों को मास्क डोनेट करने का काम कर रही हैं। देश में Coronavirus की स्थिति को देखते हुए Xiaomi, Vivo और Realme जैसे बड़ी कंपनियों ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन लॉन्च इवेंट को रद्द कर दिया है। वहीं कुछ ने फोन की सेल को पोस्टपोन कर दिया है। आइए जानते हैं Coronavirus की वजह से कैंसिल हुए स्मार्टफोन्स के बारे में।

Xiaomi Mi 10: Xiaomi के ​इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने हाल ही में अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए घोषणा की है कि अपकमिंग Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन Coronavirus lockdown की वजह से 31 मार्च को लॉन्च नहीं किया जाएगा। यूजर्स को इसके लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। Xiaomi Mi 10 का भारतीय यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस स्मार्टफोन में 108MP का रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फोन में 6.67 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड एचडीआर+ डिस्प्ले देखने को मिल सकता है।

Realme Narzo 10 सीरीज: कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही अपनी अपकमिंग Narzo 10 सीरीज को लेकर टीजर जारी किया था। इस सीरीज के तहत Narzo 10 और Narzo 10A को लॉन्च किया जाएगा। ये सीरीज आज यानि 26 मार्च को लॉन्च की जानी थी। लेकिन अब कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने lockdown के बाद Narzo सीरीज के लॉन्च को कैंसिल करने की घोषणा की है। साथ ही यह भी भरोसा दिया है कि स्थिति ठीक होने के बाद Narzo सीरीज लॉन्च की जाएगी। वैसे बता दें कि कंपनी पहले ही खुलासा कर चुकी है कि Narzo 10 सीरीज में क्विक चार्ज सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी दी जाएगी। साथ ही यह कंपनी का गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन होगा।

Vivo V19: Vivo ने भी ट्वीटर के जरिए अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Vivo V19 के लॉन्च को कैंसिल करने की घोषणा की है। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि वह डॉक्टर्स और हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स के लिए सर्जिकल और N95 मास्क डोनेट करेगी। Vivo V19 भी आज ही लॉन्च किया जाना था, जबकि इंडोनेशिया में इसे पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 712 प्रोसेसर का उपयोग किया जाएगा। वहीं इसमें 6.44 इंच का फुल एचडी+ सुपर एमोलेड पंच-होल डिस्प्ले दिया जा सकता है।

Redmi Note 9 Pro Max सेल: इस स्मार्टफोन को पिछले दिनों ही भारत में लॉन्च किया गया था और यूजर्स इसकी सेल का इंतजार कर रहे थे। लेकिन कंपनी के इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने Coronavirus के कारण इस स्मार्टफोन की फर्स्ट सेल को कैंसिल करने की घोषणा की है। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि Redmi Note 9 Pro की अगली सेल फिलहाल आयोजित नहीं होगी। Redmi Note 9 Pro Max को भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और इसकी शुरुआती कीमत 14,999 रुपये है।