EBM News Hindi

Realme 5 Pro में होगा 48 मेगापिक्सल का कैमरा

0

Realme 5 Pro को भारत में 20 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। यह ऐलान रियलमी ने पहले ही किया था। अब ट्विटर पर कंपनी ने पुष्टि की है कि यह चार रियर कैमरों वाला हैंडसेट होगा और प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा। रियर कैमरा सेटअप वर्टिकल पोज़ीशन में होगा। फोन 20 अगस्त को दोपहर साढ़े 12 बजे लॉन्च होगा और इसकी बिक्री ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर होगी। क्वाड कैमरा सेटअप में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, एक अल्ट्रा-वाइड सेंसर, एक सुपर मैक्रो सेंसर और बेहतर पोर्ट्रेट के लिए डेप्थ सेंसर होगा।

Realme Mobiles ने मंगलवार को ट्विटर पर ऐलान किया कि रियलमी 5 प्रो को भारतीय मार्केट में 20 अगस्त को उतारा जाएगा। इससे पहले सोमवार को ही ट्विटर के ज़रिए ही कंपनी ने रियलमी 5 और रियलमी 5 प्रो को लाने की जानकारी दी थी। फ्लिपकार्ट पर लाइव किए गए अलग पेज से भी साफ था कि रियलमी 5 सीरीज़ के हैंडसेट 20 अगस्त को लॉन्च होंगे। लेटेस्ट ट्वीट में कंपनी ने खुलासा किया है कि रियलमी 5 प्रो 48 मेगापिक्सल के कैमरे के साथ आएगा। भारत में क्वाड कैमरा सेटअप में पहली बार 48 मेगापिक्सल के सेंसर का इस्तेमाल होगा। लॉन्च इवेंट 20 अगस्त को दोपहर साढ़े 12 बजे शुरू होगी।

फ्लिपकार्ट की लिस्टिंग पेज से खुलासा हुआ था कि हैंडसेट में 119 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू वाला अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा होगा। यही सेकेंडरी कैमरा होगा। तीसरा सेंसर सुपर मैक्रो लेंस होगा और चौथा सेंसर पोर्ट्रेट लेंस।

रियलमी द्वारा रिलीज किए गए वीडियो टीज़र में नए फोन के बैक पैनल और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर को दिखाया गया था। फिलहाल, रियलमी के इस सीरीज़ के हैंडसेट के बारे में बेहद ही कम जानकारी उपलब्ध है। सिर्फ इतना पता है कि रियलमी 5 प्रो 48 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ आएगा। यानी रियलमी 5 प्रो में 64 मेगापिक्सल कैमरा दिए जाने के दावे पूरी तरह से गलत साबित हो गए हैं।

बीते हफ्ते रियलमी ने अपने 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन की झलक दिखाई थी। इसे भारत में दिवाली से पहले लॉन्च किया जाएगा। Realme ने फोन के बारे में ज़्यादा कुछ तो नहीं बताया। यह ज़रूर कहा कि कंपनी अपने 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन में सैमसंग का ISOCELL Bright GW1 सेंसर इस्तेमाल करेगी।