EBM News Hindi

हैदराबाद के ‘ट्रंपकार्ड’ राशिद बोले, ‘कोच ने कहा था कि स्ट्रेट खेलना, रन मिलेंगे’

कोलकाता: आईपीएल क्वालीफायर-2 राशिद खान के नाम रहा. राशिद ने ऑलराउंडर प्रदर्शन करके अपनी टीम हैदराबाद को आईपीएल 2018 के फाइनल में पहुंचा दिया. पहले तो राशिद ने हैदराबाद की ओर से अंत में 10 गेंदों में 34 रनों की तेजतर्रार पारी खेली और टीम का स्कोर 174 रन पहुंचाया. जब गेंदबाजी की बारी आई तब एक बार फिर उन्होंने अपनी टीम को अहम विकेट दिलवाए. कोलकाता के तीन मुख्य बल्लेबाज राशिद की गेंदों का तोड़ नहीं निकाल सके और नतीजा यह हुआ कि हैदराबाद ने 13 रन से मैच जीतकर फाइनल का टिकट कटवा लिया. अब हैदराबाद का सामना रविवार को चेन्नई से होगा.

मैच में शानदार प्रदर्शन करने के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस दौरान राशिद ने जो कहा उसने सबका दिल जीत लिया. राशिद ने अपना अवॉर्ड हाल में अफगानिस्तान में बम धमाके में मारे गए लोगों को समर्पित किया. उन्होंने कहा, “मेरे लिए प्रदर्शन करना बहुत जरूरी था. मैंने गेंदबाजी में 100% देने की कोशिश की. मैं आज बल्लेबाजी करके बहुत प्रसन्न हूं जिसकी अंतिम समय पर जरूरत थी. मैंने अपने करियर की शुरुआत बल्लेबाज के तौर पर की थी और मुझे अपने आप पर पूरा भरोसा है. मेरा पूरा ध्यान स्ट्रेट खेलने पर था, जैसा कि मुझे कोच ने कहा था. इसलिए मैंने स्ट्रेट में खेलकर रन बटोरे. फील्डिंग में जरूर कमियां रहीं, इसके लिए बहाना नहीं बनाया जा सकता. मैंने अपना बेस्ट करने की कोशिश की. मैं अपना यह अवॉर्ड हाल ही में मेरे देश में एक बम धमाके में मारे गए लोगों को समर्पित करना चाहता हूं.”

Rashid Khan

उधर, हार के बाद कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक खासे मायूस दिखे. उन्होंने मैच के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मुझे हार को पचाना मुश्किल हो रहा है. हमने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अंतिम मौके पर मैच को फिनिश नहीं कर पाए, इससे दुख महसूस हो रहा है. हमने लक्ष्य का पीछा करने के दौरान गेम में थे लेकिन बीच में कुछ खराब शॉट खेलने और एक रन आउट ने पूरा पासा पलट दिया. मुझे, नीतिश और रॉबिन उथप्पा को टिकना चाहिए था.”

उधर, हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, “यह हमारे लड़कों की ओर से किया गया बेहतर प्रयास था. कोलकाता भी बहुत अच्छी टीम है. गेम किसी भी तरफ जा सकता था. पूरा क्रेडिट साथी खिलाड़ियों को जाता है जिन्होंने टीम के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. शुरुआत में गेम हमारे हाथ से निकल रहा था लेकिन हम जानते थे कि यदि हम धैर्य नहीं खोएंगे तो बीच में हम मैच में वापसी कर सकते हैं.” उन्होंने राशिद खान की तारीफ करते हुए कहा, “उसने लाजवाब प्रदर्शन किया. उनका अभी तक सीजन बहुत अच्छा रहा है. महत्वपूर्ण यह है कि हम फाइनल पर ध्यान दें. एक टीम के रूप में, हम अंतिम गेंद तक संघर्ष करते हैं और हमने इसे फिर से दिखा दिया है. राशिद जैसे खिलाड़ी इसके सबसे परफेक्ट उदाहरण हैं.”