EBM News Hindi

जहाज डूब रहा है और ‘कैप्टन डीमो’ गहरी नींद ले रहे हैं: राहुल गांधी

नई दिल्ली: वित्त मंत्रालय के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम के पद छोड़ने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘जहाज डूब रहा है और कैप्टन डीमो गहरी नींद ले रहे हैं.’ राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली के साथ ही आरएसएस पर भी निशाना साधा.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व (?) वित्त मंत्री (जेटली) अपने कमरे में बंद होकर फेसबुक पर खबरें ब्रेक कर रहे हैं. भाजपा के कोषाध्यक्ष के पास भारतीय अर्थव्यवस्था की सारी कुंजी है.’

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि आरएसएस का ‘अदृश्य हाथ’ जहाज को चट्टानों की तरफ ले जा रहा है और ऐसे में अक्लमंद लोग डूबता जहाज छोड़कर भाग रहे हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘इस बीच, कैप्टन डीमो गहरी नींद ले रहे हैं. सबकुछ विचित्र चल रहा है.’’

गौरतलब है कि जेटली ने बुधवार को फेसबुक पोस्ट के जरिए जानकारी दी कि सुब्रमण्यम वित्त मंत्रालय छोड़ रहे हैं और वह अपनी ‘पारिवारिक प्रतिबद्धताओं’ की वजह से अमेरिका लौट रहे हैं.

सुब्रमण्यम को 16 अक्तूबर, 2014 को वित्त मंत्रालय में मुख्य आर्थिक सलाहकार नियुक्त किया गया था. उनकी नियुक्ति तीन साल के लिए हुई थी. 2017 में उनका कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाया गया था.