EBM News Hindi

पीएम मोदी UPA सरकार की परियोजना का श्रेय लेने के लिए बागपत गए थे : राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने पिछली यूपीए सरकार की परियोजना का श्रेय लेने के लिए बागपत का दौरा किया लेकिन आंदोलन कर रहे गन्ना किसानों पर ध्यान नहीं दिया. राहुल ने ट्वीट कर कहा कि कि प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के खेतों को चीरते हुए रोड शो किया, लेकिन अपने हक के लिए लड़ते हुए जान देने वाले उदयवीर सिंह जैसे किसान के बारे में वह नहीं सोचते हैं.

राहुल ने लिखा , ‘उप्र के गन्ना किसान सोच रहे हैं कि यूपीए काल की परियोजना का श्रेय लेने आए प्रधानमंत्रीजी रोड शो करते हुए उनके खेतों को चीरते हुए निकल जाते हैं लेकिन उनका ध्यान उन पर क्यों नहीं जाता ? दुर्भाग्य से उदयवीर जैसे किसान जिन्होंने अपने हक़ के लिए लड़ते हुए अपनी जान दे दी , ये सोच भी नहीं सकते.’ गन्ना मिलों के पास बकाया राशि के भुगतान की मांग और ग्रामीण विद्युत दरों में इजाफे के खिलाफ धरना पर बैठे 60 वर्षीय सिंह की शुक्रवार को मौत हो गई थी.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी किसानों के प्रदर्शन स्थल से महज 30 किलोमीटर की दूरी पर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा. उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री ने उदयवीर सिंह को श्रद्धांजलि क्यों नहीं दी.

राहुल के साथ आज रात विदेश रवाना होंगी सोनिया
यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी अपने बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ चिकित्सा जांच के लिए रविवार रात विदेश रवाना होंगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा , ‘सोनिया जी की वार्षिक चिकित्सा जांच के लिए उनके साथ कुछ दिनों के लिए भारत से बाहर रहूंगा. भाजपा के सोशल मीडिया ट्रोल समूह के मेरे दोस्तो : ज्यादा परेशान मत होइएगा … मैं जल्द ही वापस लौटूंगा.’

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी चिकित्सा जांच के लिए विदेश जाएंगी. उनकी 2011 में अमेरिका में एक सर्जरी हुई थी. सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी एक सप्ताह में स्वदेश लौट आएंगे जबकि सोनिया कुछ अधिक समय तक विदेश में रहेंगी.

(इनपुट – भाषा)