EBM News Hindi

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: पीवी संधु ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

नानजिंग (चीन). पिछले साल वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए गुरुवार को इस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु ने दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून को मात दी.

सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-9 ह्यून को 42 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-10, 21-18 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. साल 2013 और 2014 में विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप का कांस्य पदक अपने नाम करने वालीं सिंधु का सामना अब क्वार्टर फाइनल में जापान की वर्ल्ड नंबर-6 और उनकी चिर प्रतिद्वंद्वी नोजोमी ओकुहारा से होगा.

बता दें कि पिछले साल विश्व बैडमिंटन चैंपियशनशिप के फाइनल में ही सिंधु को ओकुहारा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और इस कारण वह स्वर्ण पदक हासिल करने से चूक गईं.

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में भारत की उम्मीदों का भार स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु, सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत पर टिका हुआ है. भारतीय खिलाड़ियों पर वर्ल्ड चैंपियनशिप में खिताब के सूखे को भी खत्म करने का दबाव है. सिंधु ने 2017 में रजत पदक पर कब्जा किया था.