EBM News Hindi

lockdown in India: BJP नेता ने किया लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन, मामला दर्ज

0

पुडुचेरी। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउनलागू कर दिया है। पुडुचेरी पुलिस ने भाजपा नेता वी समिनाथन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दरअसल, वह लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करते हुए शहर में स्थानीय लोगों को मुफ्त में चावल दे रहे थे। दरअसल, कोरोना वायरस के चलते पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया है। इसी बीच आदेशों का उलंल्घन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आरोप है।

बता दें कि देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में सरकार ने कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए लॉक डाउन किया है ताकी, लोगों को एक दूसरे से दूर रखा जा सकें। हालांकि, कई राज्यों में आम नागरिकों द्वारा नियमों का उल्लंघन करने की वीडियो भी सामने आ रहे हैं। इन लोगों को समझाने के लिए अनोखे तरीकों का इस्तेमाल कर रही हैं। जैसै की आरती उतारकर इसके अलावा सरकार ने कहा है कि लोग 112 नंबर पर कॉल करके मदद के लिए पुलिस को बुला सकते हैं। पुलिस आपकी मदद के लिए तुरंत पहुंचेगी।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1200 के पार पहुंच गई है। सबसे अधिक मामले केरल में देखने को मिल रहे हैं। इसके बाद दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र है। जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में करीब 6 लाख लोग इससे संक्रमित  हो गए हैं। सबसे अधिक मामले एक लाख से भी ज्यादा संक्रमितों के साथ अमेरिका पहले स्थान पर हैं।