EBM News Hindi

लॉकडाउन के बीच फिट रहने का ‘मोदी मंत्र’, पीएम ने शेयर किया अपना फिटनेस वीडियो

0

नई दिल्ली। लॉकडाउन के दौरान लोगों को फिट रहने के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने कुछ वीडियो शेयर किए। मन की बात में पीएम मोदी ने कहा था कि अगर मैं फिटनेस के बारे में बात करूंगा, तो बहुत वक्त लगेगा, इसलिए मैं कुछ वीडियो अपलोड करूंगा। पीएम मोदी के फिटनेस वीडियो को आप नमो एप पर भी उन्हें देख सकते है।

मन की बात कार्यक्रम में पीएम ने कहा था कि मैं कोई फिटनेस एक्सपर्ट नहीं हूं और न ही योग प्रशिक्षक हूं। मैं केवल अभ्यास करता हूं। हां, यह सच है कि कुछ योगासनों से मुझे बहुत लाभ हुआ है। संभव है कि इनमें से कुछ टिप्स लॉकडाउन के दौरान आपको फायदा पहुंचाएं। नवरात्र के व्रत पर पीएम मोदी ने कहा, ‘यह मेरे, मेरे विश्वास और परमशक्ति के बीच की बात है।’

मन की बात में प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन की प्रासंगिकता के बारे में बात करते हुए कहा की कुछ लोगों को लग सकता है कि लॉकडाउन का पालन करवे दूसरों की मदद कर रहे हैं! यह एक गलत धारणा है। यह लॉकडाउन अपने और अपने परिवार की रक्षा करने का एक साधन है।” अगले कई दिनों तक, आपको इस लॉकडाउन के बीच लक्ष्मण रेखा का पालन करना होगा।

देश में कोरोना वायरस के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशवासियों के साथ मन की बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को हो रही तकलीफ के लिए क्षमा मांगी। इस दौरान पीएम ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों से भी बात की।